भारत में जल्द लांच होगी महिंद्रा की ये अनोखी स्कूटर
भारत में जल्द लांच होगी महिंद्रा की ये अनोखी स्कूटर
Share:

नई दिल्ली: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इन दिनों अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर काम कर रही है. हाल ही में कंपनी का नया गेन्ज स्कूटर हिंदुस्तान में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कंपनी ने इस स्कूटर को अमेरिकी बाजार में अफ्ले ही उपलब्ध करा दिया था जिसे अब भारत में लांच करने की तैयारी की जा रही है. महिंद्रा गेन्ज की ख़ास बात यह है कि इसमें सिंगल सीट के साथ पीछे लोडिंग की जगह भी दी गई है. कंपनी ने इस स्कूटर को काफी अलग प्लेटफार्म पर तैयार किया है.

इसमें पारंपरिक फ्रेम के बदले एल्यूमीनियम मोनोक फ्रेम लगाए गए हैं. इसके साथ ही इस स्कूटर में कनेक्टिविटी के तौर पर कलर स्क्रीन, GPS ट्रेकिंग, राइड मोड्स जैसे फीचर्स दिए गए है. इसमें बड़ा फ्रंट व्हील दिया गया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगे व पीछे दोनों टायर पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसमें 2kWh की लिथियम आयन बैटरी व 48 वोल्ट इलेक्ट्रिक सिस्टम दिया गया है.

इसका मोटर 2bhp की पावर के साथ 100Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी का कहना है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 56 किलोमीटर का सफर तय कर सकते है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है.

 

वेस्पा भारत में लाएगा नया स्कूटर

KTM ने लांच किया ड्यूक का नया स्पेशल मॉडल

जैगुआर लैंड रोवर ने दर्ज किया बड़ा मुनाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -