महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने अवनी लेखरा दिया ये खास तोहफा

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक अभूतपूर्व पहल करते हुए विकलांग लोगों के लिए कंपनी का पहला कस्टमाइज्ड स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) शूटर अवनी लेखरा को समर्पित किया है। लेखारा ने सोमवार को इतिहास रच दिया, वह टोक्यो पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं।

महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट साझा करते हुए कहा कि "एक हफ्ते पहले @DeepaAthlete ने सुझाव दिया था कि हम विकलांग लोगों के लिए एसयूवी विकसित करें। जैसे कि वह टोक्यो में इस्तेमाल करती है। मैंने अपने सहयोगी वेलू से अनुरोध किया, जो विकास के प्रमुख हैं, उस चुनौती का सामना करने के लिए। ठीक है, वेलू, मैं अवनिलेखा को आपके द्वारा बनाई गई पहली रचना को समर्पित और उपहार में देना चाहता हूं।"

पिछले हफ्ते, भारत की पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक द्वारा भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग को भारत में विशेष एसयूवी बनाने के लिए किए गए विशेष अनुरोध के जवाब में, महिंद्रा ने कहा था कि महिंद्रा में एक टीम द्वारा चुनौती ली जाएगी। विशेष रूप से, भारतीय निशानेबाज अवनि लेखारा ने सोमवार को महिलाओं की R2 - 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 इवेंट में असाका शूटिंग रेंज में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। 19 वर्षीय पैरालंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला बनीं। अवनी ने पैरालंपिक रिकॉर्ड के साथ समाप्त किया और इन-प्रोसेस ने 249.6 अंकों के साथ विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की।

भारत के दो टुकड़े करो, एक ईसाईयों को दो... फिर कोई समस्या नहीं- आंध्र प्रदेश के पादरी की मांग

दूसरे जलियांवाला बाग की तरह हरियाणा के किसानों पर करनाल लाठीचार्ज : शिवसेना

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी को किया ढेर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -