महिन्द्रा बोलेरो नही आएंगी मार्केट में नजर, केवल ये वेरिएंट ब्रिकी के लिए होगा उपलब्ध
महिन्द्रा बोलेरो नही आएंगी मार्केट में नजर, केवल ये वेरिएंट ब्रिकी के लिए होगा उपलब्ध
Share:

अपनी सबसे पुरानी ऑफ-रोड कार बोलेरो को महिन्द्रा ने बंद कर दिया है. अब केवल इसका पावर प्लस वेरिएंट ही बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा. रेग्यूलर बोलेरो को कम पावरफुल इंजन और नए सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए बंद करने का फैसला लिया गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Hero MotoCorp की इस ख़ास बाइक की ​दिवाली पर लॉन्च होने की संभावना, जानिए क्या है नया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेग्यूलर बोलेरो में 2.5 लीटर डीजल इंजन लगा था, जो 63 पीएस की पावर और 195 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था. इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था. इसकी कीमत 7.74 लाख रुपये से 9.42 लाख रुपये के बीच थी। यह नई बोलेरो पावर प्लस से महंगी थी. बोलेरो पावर प्लस की कीमत 7.49 लाख रुपये से 9.04 लाख रुपये के बीच है. बोलेरो पावर प्लस का केबिन स्पेस रेग्यूलर बोलेरो जितना ही है. हालांकि इसके बंपर को छोटा किया गया है जिससे इसकी लंबाई चार मीटर से कम हो गई है. इस में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जिससे इस पर टैक्स में भी छूट मिलती है. रेग्यूलर बोलेरो में एबीएस, एयरबैग और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे बेसिक सेफ्टी फीचर का अभाव था. बोलेरो पावर प्लस में कंपनी ने इस सभी फीचर्स की भरपाई कर दी है.

Bajaj Discover 125 से Hero Super Splendor कितनी है अलग, ये है तुलना

पावर प्लस महिन्द्रा बोलेरो में पैसेंजर सुरक्षा के लिए ड्राइवर एयरबैग, एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं. अनुमान लगाए जा रहे हैं कि 2020 में कंपनी बीएस6 इंजन वाली नई बोलेरो लॉन्च करेगी.महिन्द्रा ने कुछ समय पहले घोषणा की थी वह अप्रैल 2020 तक एच2डीआईसीआर इंजन को बीएस6 मानकों के अनुरूप अपग्रेड कर देगी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बोलेरो पावर प्लस में भी महिन्द्रा का एमहॉक डी70 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा. यह इंजन 71 पीएस की पावर और 195 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

Yamaha YZF-R3 का धांसू अवतार आया सामने, ग्राहकों के लिए होगा सब कुछ खास

त्यौहारी सीजन में ये पावरफुल बाइक खरीदी के लिए होगी आकर्षक

Hero Glamour से Hero Super Splendor कितनी अलग, जानिए कीमत का अंतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -