नोटबंदी से महिंद्रा एंड महिंद्रा को हुआ 8000 करोड़ का नुकसान
नोटबंदी से महिंद्रा एंड महिंद्रा को हुआ 8000 करोड़ का नुकसान
Share:

बीते वर्ष 8 नवंबर को हुए नोटबंदी से कइयों को नफा हुआ तो कइयों को नुकसान। नुकसान की कैटेगरी में महिंद्रा एंड महिंद्रा भी शामिल है। भारत की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा इन दिनों काफी बुरे दौर से गुजर रही है।

खबर है कि भारत की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री और ट्रैक्टर सेक्टर को बीते वर्ष नवंबर व दिसंबर में करीबन 8000 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने बताया कि पिछले साल सितंबर और अक्टूबर में त्योहार के सीजन के बाद ऑटोमोबाइल इंटस्ट्री में अच्छी-खासी बिक्री देखने को मिली थी लेकिन नवंबर के पहले सप्ताह में नोटबंदी की घोषणा के बाद अचानाक इस पर काफी नाकारात्मक प्रभाव पड़ा।

मीडिया से बातचीत के दौरान गोयनका ने बताया कि हमने पता लगाया है नोटबंदी के बाद ट्रैक्टर व ऑटो इंडस्ट्री को करीबन 8000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। गोयनका का कहना है कि इन आंकड़ो को नोटबंदी के पहले और बाद में क्या हो सकता है के हिसाब से जुटाया गया है।

इसका भी अध्ययन किया गया कि यदि नोटबंदी नहीं होती तो विकास दर क्या होती। नवंबर में सभी तरह की गाड़ियों की बिक्री में 5.48 फीसदी की गिरावट हुई। मार्च-2013 में 7.73 फीसदी की गिरावट के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर में यह सबसे बड़ी गिरावट थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -