इस एक्ट्रेस ने शाहरुख़ संग खूब कमाया नाम, फिर हो गई गुमनाम, अब कर रही ऐसा काम
इस एक्ट्रेस ने शाहरुख़ संग खूब कमाया नाम, फिर हो गई गुमनाम, अब कर रही ऐसा काम
Share:

 

फिल्म 'परदेस' से अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ बॉलीवुड में दमदार डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) अब पूरी तरह से फिल्मों से गायब हो गई हैं. साल 1997 से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली महिमा आखिरी बार 2016 में आई फिल्म 'डार्क चॉकलेट' में देखने को मिलीं थीं. हालांकि, इसके बाद से ही उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर लगाम लगा दी. आज महिमा अपना 46वां जन्मदिन मना रही है. आज ही के दिन उनका जन्म 1973 में दार्जिलिंग में हुआ था. 

एक साक्षात्कार में फिल्मों से दूर होने को लेकर महिमा चौधरी ने मीडिया को बताया था कि इंडस्ट्री में फीमेल एक्ट्रेस के लिए यहां अच्छी भूमिका नहीं लिखी जाती थी और ऐसे में ही उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली थी. महिमा ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं और उन्होंने पहला अवॉर्ड 'परदेस' फिल्म में बेस्ट डेब्यू के लिए जीता था, इसके बाद उन्हें इसी फिल्म के लिए जी सिने अवॉर्ड भी मिला था. महिमा चौधरी एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ ही एक शानदार मॉडल भी रही है. 1990 में मिस इंडिया का खिताब उन्होंने अपने नाम किया था . 

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रही महिमा द्वारा 2006 में आर्किटेक्ट और बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की गई थी, हालांकि 2013 में दोनों अलग हो गए थे. उनकी एरियाना नाम की एक बेटी है. महिमा सिंगल मदर हैं और उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया है. जबकि वे परदेस के साथ ही 'बागबां', 'प्यार कोई खेल नहीं', 'धड़कन', 'दिल क्या करे' और 'दोबारा' जैसी फिल्मों से भी नाम कमा चुकी हैं.

 

'अंधेरी चा राजा' के दर पर पहुंची शमिता शेट्टी

मिलिंद सोमन का खुलासा, कभी-कभी मेरी पत्नी...'

नोरा और इस शख्स के बीच हुआ महामुकाबला, देखें धमाकेदार वीडियो

P Se Pyaar F Se Faraar : इश्क तेरी जात है क्या सॉन्ग रिलीज, हर किसी को आ रहा पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -