कपड़ो पर दिए विवादित बयान पर मंत्री की सफाई, गुरुद्वारे में भी सिर ढंक कर जाते हैं

नई दिल्ली : रविवार को विदेशी महिलाओं को स्कर्ट नहीं पहनने  की सलाह देकर विवादों में आए केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने सफाई दी कि मैंने यह नहीं कहा कि किसी व्यक्ति को क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं तथा न ही मैं ऐसा कहने को अधिकृत हूं. हमारे देश में सामाजिक और धार्मिक दृष्टि से हर किसी को ध्यान रखने की जरूरत है. जैसे गुरुद्वारे में कोई जाता है तो सिर पर कपड़ा बांध कर जाता है.

विदेशी महिलाओं को स्कर्ट नहीं पहनने की कथित सलाह देकर विवादों ने आए केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि मैं 2 बेटियों का पिता हूं. मैंने यह नहीं कहा कि किसी व्यक्ति को क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं तथा न ही मैं ऐसा कहने को अधिकृत हूं. जब वे धार्मिक स्थल की यात्रा करते हैं तो मैंने इसे सिर्फ परामर्श के तौर पर कहा.

उन्होंने कहा कि भारत विविधताओं का देश है. यहां पर सामाजिक और धार्मिक दृष्टि से हर किसी को ध्यान रखने की जरूरत है. जैसे गुरुद्वारे में कोई जाता है तो सिर पर कपड़ा बांध कर जाता है. उस संदर्भ में यह बयान दिया गया था. बयान का कोई क्या कपड़ा पहने या नहीं पहने इससे कोई संबंध नहीं था. विदेशी पर्यटकों की इज्जत और उनका पूरा सम्मान करने का जिक्र करते हुए शर्मा ने कहा कि कोई अप्रिय घटना न हो इसको लेकर हमें सतर्क रहना चाहिए इसी संदर्भ में एक एडवाइजरी भी जारी की गई है.

आगरा में पर्यटकों की सुरक्षा सम्बन्धी सवाल पर केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि पर्यटकों को एयरपोर्ट आते वक्त एक किट दी जा रही है, उसमें एक कार्ड है, जिसपर क्या करें क्या न करें जैसे दिशा निर्देश दिए गए हैं. विदेशी पर्यटकों को रात के वक्त छोटे शहरों में अकेले न घूमे, स्कर्ट न पहनें और अपनी सुरक्षा के लिए गाड़ी में सफर करते वक्त उसका नंबर किसी दोस्त को भेजने की सलाह दी गई है.

असम सरकार ने राज्य के टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए प्रियंका चोपड़ा को चुना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -