हैप्पी बर्थडे महेश भट्ट : अपनी लव लाइफ को फिल्मो के जरिये दिखाते है महेश
हैप्पी बर्थडे महेश भट्ट : अपनी लव लाइफ को फिल्मो के जरिये दिखाते है महेश
Share:

बॉलीवुड के सबसे मशहूर फिल्मकारों में से एक 'महेश भट्ट' का आज जन्मदिन है. 20 सितम्बर 1948 को मुंबई में जन्मे महेश भट्ट ने बॉलीवुड को कई सफल फिल्मे दी है. महेश भट्ट ने अपनी फिल्मो के द्वारा कई कलाकारों को अपनी एक्टिंग को प्रदर्शित करने का मौका दिया है. इनमे अनुपम खेर से लेकर कंगना रनौत तक सभी शामिल है.

महेश भट्ट के माता-पिता ने कभी शादी नहीं की थी. उनके पिता का नाम नानाभाई भट्ट और मां का नाम श‍िर‍िन मोहम्मद अली था. महेश भट्ट के माता-पिता की कभी शादी ही नहीं हुई. जिसका असर उनकी जिंदगी पर भी पड़ा. इसी कारण उन्होंने अपनी जिंदगी में भी शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी. महेश की मां मुस्लिम और पिता हिंदू थे, वो हमेशा ‌अपने पिता से दूर रहे. कॉलेज के दिनों में महेश को लोरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से प्यार हुआ था. बाद में लोरिएन ब्राइट ने अपना नाम बदलकर किरन भट्ट रख लिया था.

शादी के बाद महेश का अफेयर एक्ट्रेस परवीन बॉबी के साथ काफी चर्चाओं में था. इसके कारण महेश की पहली शादी में दरार पड़ गयी थी. कुछ समय बाद महेश और परवीन के बीच दूरिया आ गयी और इसकी वजह महेश की लाइफ में सोनी राजदान का एंट्री लेना था. जब महेश का सोनी के साथ अफेयर था तब महेश और किरन एक साथ ही रहते थे. कानूनी तौर पर महेश और किरन का तलाक नहीं हुआ, पर महेश ने सोनी राजदान से शादी कर ली.

महेश का एक बेटा और तीन बेटिया है. राहुल और पूजा भट्ट उनकी पहली पत्नी किरण से हैं और आलिया व शाहीन उनकी दूसरी पत्नी सोनी राजदान से. महेश भट्ट ने अपनी लवलाइफ को फिल्मो के जरिये भी दिखाने की कोशिश की थी. फिल्म 'आशिकी' किरन भट्ट के साथ उनके अफेयर पर बेस्ड थी. यही नहीं, फिल्म 'वो लम्हें' की स्टोरी भी महेश भट्ट और परवीन बॉबी के अफेयर पर बेस्ड बताई जाती है. इसी तरह महेश को बॉलीवुड की कई सफल फिल्मो का श्रेय जाता है. वैसे उन्हें 69वे जन्मदिन पर बहुत-बहुत बधाईया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

'कार' ने सुष्मिता को 'बेकार' कर दिया

सनी लियोनी कह रही... इस नवरात्री खेलो, लेकिन प्रेम से....

श्रद्धा पर आई मुसीबत

टाइगर से छुपकर यह काम करती थी निधि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -