धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस वजह से छोड़ी कप्तानी

Sep 13 2018 07:34 PM
धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस वजह से छोड़ी कप्तानी

नई दिल्ली: भारत के 2011 के आईसीसी विश्वकप जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि सीमित ओवरों में कप्तान से इस्तीफा देने का समय टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सही था. 37 वर्षीय धोनी ने कहा, "मैंने कप्तानी से इसलिए इस्तीफा दे दिया क्योंकि मैं चाहता था कि नया कप्तान (विराट कोहली) को आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 से पहले एक टीम तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके.

पोलैंड मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में भारत का मैडल पक्का, मैरीकॉम और सरिता सेमीफइनल में पहुंचे

रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व भारतीय कप्तान केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल द्वारा आयोजित एक प्रेरक कार्यक्रम में रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. धोनी ने आगे कहा कि विराट कोहली को अगले विश्व कप के लिए समय देना महत्वपूर्ण है, जो 2019 में इंग्लैंड में आयोजित किया जाएगा. धोनी ने कहा "नए कप्तान को उचित समय दिए बिना एक मजबूत टीम का चयन करना संभव नहीं है, मुझे विश्वास है कि मैंने सही समय पर कप्तानी छोड़ी "

शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जूनियर में भारत को दो और स्वर्ण

2014 में टेस्ट क्रिकेट से सेवानिवृत्त धोनी ने हाल ही में संपन्न टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड द्वारा मिली 4 -1 से करारी हार पर टीम का बचाव किया, और जोर देकर कहा कि भारत अब भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम है. धोनी ने कहा कि भारतीय टीम को अभ्यास मैच खेलने का पर्याप्त मौका नहीं मिला, जिस कारण बल्लेबाज़ वहां की परिस्थितियों में ढल नहीं पाए. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

एशिया कप 2018: 6 टीमों के बीच होगा घमासान, देखें पूरा शेड्यूल

स्टार हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह अब कभी नहीं दिखेंगे मैदान में

INDIA vs ENGLAND: राहुल और पंत का शतक भी नहीं दिला सका भारत को जीत