धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, करना होगा अनुशासन समिति का सामना
धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, करना होगा अनुशासन समिति का सामना
Share:

कोलकाता : एक दिवसीय क्रिकेट मैच में और टी- 20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हाल ही में एक नए विवाद से घिरे नज़र आ रहे हैं। हितों के टकराव को लेकर मामले में बीसीसीआई द्वारा भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा बीसीसीआई के साथ एक कांट्रेक्ट किया गया। इस दौरान कहा गया है कि प्लेयर मैनेजमेंट कंपनी रीति स्पोर्टस से भी उनका नाम जुड़ा। रीति स्पोट्र्स मैनेजमेंट प्राईवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अतिरिक्त सुरेश रैना के साथ रवींद्र जड़ेजा को लेकर भी कई तरह की बातें कही गई है। इस दौरान कहा गया है कि रीति स्पोर्ट्स प्रायवेट लिमिटेड द्वारा कप्तान धोनी के अतिरिक्त सुरेश रैना और रवींद्र जड़ेजा के व्यवसायिक हित का ध्यान रखा गया। यही कारण है कि विभिन्न मामलों में धोनी पर टकराव के आरोप लगते रहते हैं। मामले को लेकर कहा गया है कि बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया द्वारा कहा गया है कि महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े एक मामले में हितों के टकराव की बातें सामने आई है। जिसके बाद इस तरह का मामला बोर्ड की अनुशासन समिति के पास पहुंचा है।  

मामले को लेकर कहा गया है कि यदि जांच के बाद समिति की रिपोर्ट आ जाए तो दूसरी रिपोर्टस भी सामने आ सकती है। मामले में कहा गया है कि इस अनुशासन समिति में जगमोहन डालमिया के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ केपी कजारिया भी शामिल हैं। मामले को लेकर जानकारी दी गई है कि कप्तान महेंद्र सिंह धानी के नज़दीकी मित्र अरूण पांडे द्वारा रीति स्पोट्र्स में धोनी की करीब 15 प्रतिशत की भागीदारी होने की बात कही गई है। कंपनी द्वारा धोनी की आईपीएल टीम द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स की मार्केटिंग का काम किया जाता है। विवाद बढ़ने के दौरान कंपनी की हिस्सेदारी इस कंपनी से हट गई। दरअसल धोनी ने अपनी इस हिस्सेदारी को हटा लिया।

मामले को लेकर बीसीसीआई की समिति जांच में जुटी है। धोनी के अलावा भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने स्पोर्टस कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बांटी। इस दौरान कहा गया है कि रीति स्पोर्टस के संस्थापक अरूण पांडेय हैं जबकि इसमें महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रवींद्र जड़ेजा और प्रज्ञान ओझा शामिल हैं। काॅर्नरस्टोन कंपनी में बंटी, सजदेह संस्थापक हैं। विरोट कोहली, शिखर धवन, मुरली विजय और रोहित शर्मा संस्थापक हैं, डब्लयूएसजी कंपनी में एच.कृश्णमचार, काउंट्री हेड, साउथ एशिया हैं। इस कंपनी में गौतम गंभीर, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंडुलकर आदि शामिल हैं। दूसरी ओर गेम्स अनलिमिटेड में उमेश यादव, आर. अश्विन, अजिंक्य रहाणे और पार्थिव पटेल शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -