IPL 2022 शुरू होने से दो दिन पहले बड़ा उलटफेर, धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी... अब ये होंगे नए 'कैप्टन'
IPL 2022 शुरू होने से दो दिन पहले बड़ा उलटफेर, धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी... अब ये होंगे नए 'कैप्टन'
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में आज गुरुवार (24 मार्च) को बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ दी है और उनके स्थान पर स्टारह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम की बागडौर सौंपी गई है. बता दें कि CSK ने इस बार जडेजा और धोनी सहित 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. 

CSK ने जडेजा को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था, वहीं धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए में ही रिटेन किया गया था. इससे यह शुरुआत में ही अंदाजा लग गया था कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है. इन दोनों दिग्गजों के अलावा मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था. जडेजा 2012 से CSK का हिस्सा बने हुए हैं और अब वे CSK टीम के तीसरे कप्तान होंगे. IPL के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की बागडौर संभाल रहे थे. धोनी ने 213 मुकाबलों में CSK की कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैच में जीत दिलाई है. वहीं, बीच में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने केवल 2 ही मुकाबले जीते थे. 

CSK मैनेजमेंट ने कप्तानी में यह बड़ा फेरबदल का फैसला IPL शुरू होने से ठीक दो दिन पहले ही लिया है. टूर्नामेंट का आगाज 26 मार्च से होगा. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होने वाला है. जडेजा की कप्तानी में CSK इस बार अपना खिताब बचाने और 5वां टाइटल जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- ईमानदारी से कहूं तो...

धोनी के फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सुनकर खुशी से नाच उठेंगे

दिल्ली गोल्फ क्लब में तीन वर्ष के बाद इस दिन से शुरू होने जा रहा है DGC ओपन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -