वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी ने तोड़ा रिकी पोंटिक का यह रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी ने तोड़ा रिकी पोंटिक का यह रिकॉर्ड
Share:

अमेरिका की सरजमी पर पहली बार हो रहे अंतराष्ट्रीय मैच में बतौर कप्तान मैदान पर उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी के नाम एक और रिकॉर्ड बन गया. क्रिकेट के हर फार्मेट में अपनी टीम को सर्वोच्च खिताब दिलाने वाले भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार एमएस धोनी ने शनिवार को अमेरिका के फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच कप्तानी करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने का कीर्तिमान बनाया है.

इस टी-20 मैच के साथ धोनी ने बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 325 मैच पूरे कर लिए और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग के 324 मैचों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. धोनी 194 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय, 60 टेस्ट और 71 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं.

धोनी ने अमेरिका को बताया क्रिकेट के लिए विशेष बाजार

अमेरिका में हुए इस मैच में दोनों ही टीम की तारफ से बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली. इतना ही नही इस मैच में भी कई कीर्तिमानों की झड़ी लगी. मुकाबला आखिरी गेंद तक गया, हालांकि टीम इंडिया यह मैच महज एक रन से हार गई. इस मैच में वेस्टइंडीज टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 246 रन का लक्ष्य रखा था. वही भारत की टीम 20 ओवरों में 244 रन बना सकी.

पाकिस्तान के इस स्टार खिलाडी ने कहा- कोहली से बेहतर कोई नही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -