धोनी जिस बल्ले से छक्के उड़ा रहे है उसकी कीमत भी जान लीजिए

Apr 16 2018 05:03 PM
धोनी जिस बल्ले से छक्के उड़ा रहे है उसकी कीमत भी जान लीजिए

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के सफलतम कप्तानों में से एक तो है साथ ही वह आईपीएल के सबसे सफल कप्तान भी है. उन्होंने अब तक खेले गए पिछले 10 सीजनों में दो बार अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल का खिताब दिलाया है. अब तक महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के कुल 132 मैचों में चेन्‍नई की कप्‍तानी की है जिसमे उन्होंने 80 मैचों में टीम को जीत दिलाई है. एक चतुर कप्तान के अलावा धोनी को दुनिया के सबसे दमदार हिटर के रूप में भी जाना जाता है. उनके हाथों में इतनी दम है कि वह खड़े-खड़े बॉल को मैदान के बाहर पहुंचाने की क्षमता रखते है.

आईपीएल में धोनी ने अभी तक कुल 258 चौके और 162 छक्‍के लगाए हैं. आईपीएल में धोनी ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ किया. इस मैच में उन्‍होंने नाबाद 79 रनों की पारी खेली. लेकिन धोनी की बाजुओं की ताकत और शॉट की टाइमिंग के अलावा भी एक चीज है जो उन्हें बड़े-बड़े शॉट लगाने में मदद करती है. हम बात कर रहे है धोनी के बल्ले की जो उन्हें हैलीकॉप्टर जैसे शॉट लगाने में मदद करता है.

शीर्ष भारतीय बल्‍लेबाजों में धोनी ही इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जो 45 एमएम एज वाला बैट इस्‍तेमाल करते हैं. एक Quora यूजर के अनुसार, धोनी के बल्‍ले का वजन 1.18-1.25 किलोग्राम के बीच है जिसे ग्रेड 1 इंग्लिश विलो यानी सर्वश्रेष्‍ठ क्‍वालिटी के साथ तैयार किया गया है. धोनी के इस बैट की कीमत करीब 32,000 रुपये हैं.

 

IPL 2018: जल्द ही पंजाब से बाहर हो रहे युवराज सिंह

IPL 2018 KKR vs DD: कोलकाता के घर में इन बदलावों के साथ उतरेगी दिल्ली

क्रिकेट बॉल के कूकाबुरा नाम के पीछे है ये कहानी