अयोध्या जाने वाले रामभक्तों को स्वादिष्ट खाना खिलाएगा पटना का महावीर मंदिर
अयोध्या जाने वाले रामभक्तों को स्वादिष्ट खाना खिलाएगा पटना का महावीर मंदिर
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या मामले पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आ चुका है. अदालत ने विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने का फैसला सुनाया है. अब ख़बर है कि जल्दी ही अयोध्या जाने वाले भक्तों को पटना स्थित महावीर मंदिर की ओर से स्वादिष्ट भोजन परोसा जाएगा. कारसेवा करने जाने वाले लोगों को महावीर मंदिर का प्रसिद्ध नैवेद्यम लड्डू भी दिया जाएगा. इस बाबत पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर के ट्रस्ट ने ऐलान कर दिया है.

शीर्ष अदालत के फैसले से उत्साहित महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव कुणाल किशोर ने इससे पहले ऐलान किया था कि महावीर मंदिर ट्रस्ट अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ देगा. आपको बता दें कि पूर्व IPS किशोर कुणाल की किताब 'अयोध्या रिविजिटेड' में दावा किया गया है कि छह दिसंबर 1992 को जिस विवादित ढांचे को तोड़ा गया था, वो बाबरी मस्जिद नहीं थी. कुणाल के अनुसार इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि यहीं पर राम मंदिर विराजमान है.

वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने इस नक्शे को 2016 में प्रकाशित कुणाल की इस पुस्तक से निकालकर कोर्ट में पेश किया था. शीर्ष अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान इस किताब को लेकर विवाद भी पैदा हुआ था. किशोर कुणाल मंदिर-मस्जिद विवाद पर काफी समय से जुड़े हैं. वर्ष 1991 में तत्कालीन पीएम चंद्रशेखर ने अयोध्या मसले के समाधान के प्रयास में उन्हें विशेष दूत नियुक्त किया था. कुणाल महंत रामचंद्रदास परमहंस और अयोध्या के दूसरे सबसे बड़े मंदिर हनुमानगढ़ी के शीर्ष महंत ज्ञानदास के करीबी रहे हैं.

जगुआर-लैंड रोवर में अपनी हिस्सेदारी बेचना चाह रहा है टाटा समूह, BMW और जिली से शुरू की बातचीत

अलीबाबा: सिंगल डे सेल्स की शुरुआती 9 घंटे में ही की 16 खरब की बिक्री

यदि खरीदने जा रहे है सोना, तो इन 4 बातों का रखे ध्यान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -