अब महात्मा गांधी की मूर्ती को उपद्रवियों ने बनाया निशाना

देश में अप्रिय घटनाएं लगातार अपने पैर पसारे हुए हैं. देश में पिछले कुछ समय से महापुरुषों की मूर्तियों के साथ छेड़छाड़ करने का चलन सा बन गया हैं. पिछले कुछ समय में देश के कई राज्यों में महापुरुषों की मूर्तियों को कुछ लोग निशाना बना रहे हैं. ये लोग लगातार देश में अशांति फैलाने का काम कर रहे हैं. पहले जहां बाबा साहब भीम राव आंबेडकर, जवाहर लाल नेहरू जैसे महापुरुषों की मूर्तियों को इन लोगों ने निशाना बनाया वहीं अब कुछ उपद्रवियों ने पुनः इस तरह के अप्रिय कार्य कार्य को अंजाम दिया हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, राजस्थान में अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ती के साथ कुछ लोगों ने छेड़छाड़ की हैं. राजस्थान के राजसमंद नाथद्वारा में अज्ञात लोगों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ती तोड़ दी हैं. अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को सिर से अलग कर दिया हैं. यह पहला मौका नही हैं, जब देश में महापुरुषों की मूर्तियों के साथ छेड़छाड़ की गई हैं, यहां सिलसिला हाल ही में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही चला आ रहा है. 

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजों के तुरंत बाद ही वहां लेनिन की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने की घटना सामने आई थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह खबर सुर्ख़ियों में छा गई थी. इसके बाद देश में अलग-अलग स्थानों पर उपद्रवियों द्वारा राजनेताओं और महापुरुषों की मूर्तियों को तोड़ने और उन पर स्याही फेंके जाने का सिलसिला शुरू हो गया था. जहां बाद में पेरियार, महात्मा गांधी, डॉ भीमराव आंबेडकर, जवाहरलाल नेहरू और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया गया था. 

योगी सरकार ने स्कूलों पर कसी नकेल

SC/ST एक्ट: दलित नेता मायावती भी दलितों के ख़िलाफ़

अयोध्या में पुलिसकर्मी को दबंगो ने जमकर पीटा, वीडियो वाइरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -