दुबई: महात्मा गाँधी की तस्वीर और संदेशों में नहाया बुर्ज खलीफा
दुबई: महात्मा गाँधी की तस्वीर और संदेशों में नहाया बुर्ज खलीफा
Share:

दुबई; दुबई में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में उनकी तस्वीर और दर्शन के साथ रोशन किया गया था. एक बयान में, संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत नवदीप सूरी ने कहा, मुझे खुशी है कि दुनिया की सबसे महान हस्तियों में से एक की तस्वीर दुनिया की सबसे ऊँची ईमारत पर जगमगा रही है.

अमेरिका की संरक्षणवादी नीतियों से भारत समेत पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को नुकसान

उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि आने वाले कुछ महीनों में हम जो आयोजन करने जा रहे हैं, वो निश्चित रूप से हमे महात्मा गाँधी की शिक्षाओं का स्मरण कराएंगे और साथ ही उनकी शिक्षाओं को अपने जीवन में अमल में लाने की प्रेरणा भी देंगे. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "बुर्ज खलीफा को गांधीजी की तस्वीर,दृश्य, पाठ और संगीत के साथ रोशन किया गया, साथ ही इसे पूर्ण सद्भाव में देखा गया. इसके लिए मैं एम्मार में रहने वाले हमारे दोस्त और @cgidubai का धन्यवाद करता हूँ.

ब्रिटेन ने दिया कपल को लिव इन में रहने का क़ानूनी हक़

यह समारोह भारतीय दूतावास, अबू धाबी और भारतीय वाणिज्य दूतावास, दुबई एवं एम्मार प्रॉपर्टीज के द्वारा आयोजित किया गया था. भारत के दुबई स्थित वाणिज्य दूतावास ने विशेष एलईडी स्क्रीनिंग को देखने के लिए गांधी जी के प्रशंसकों का भी स्वागत किया जो दुनिया में "सत्य, शांति और अहिंसा के प्रेषक" को श्रद्धांजलि देने आए थे. इस कार्यक्रम को भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच मजबूत मित्रवत संबंधों के प्रकटन के संकेत के रूप में बताते हुए, कंसुल जनरल विपुल ने बुर्ज खलीफा पर विशेष एलईडी प्रदर्शन आयोजित करने के लिए एम्मार और संयुक्त अरब अमीरात के नेतृत्व की सराहना की है. 

खबरें और भी:-

इंस्टाग्राम हुआ बंद, दुनिया भर के लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक

इस परेशानी के कारण हुआ था इंस्टाग्राम बंद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के क़त्ल की कोशिश, भेजे खतरनाक जहर वाले पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -