बिना पूजा-पाठ के ऐसे कर सकते हैं महाशिवरात्रि पर भोलेनाथ को खुश

हर साल आने वाली महाशिवरात्रि इस साल 4 मार्च के दिन यानी सोमवार को आने वाली है. ऐसे में कहते हैं यह त्यौहार शिव भक्तों के लिए बहुत ही खास और अहम होता है और हिंदू धर्म में शिव को मानने वाले व्यक्ति महाशिवरात्रि के दिन व्रत रखते हैं और भोलेनाथ की पूजा बहुत ही विधि विधान से करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे महाशिवरात्रि पर आप बिना पूजा पाठ के भोलेनाथ को खुश कर सकते हैं और अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति करवा सकते हैं.

जी हाँ, आइए जानते हैं. जी दरअसल हिंदू धर्म के अनुसार ऐसा कहा जाता हैं, कि म​हाशिवरात्रि के त्योहार पर अगर भोलेनाथ का विधि विधान के साथ पूजा करें और शास्त्रोंक्त विधान हैं और अगर किसी कारणवश व्यक्ति स्थूल पूजा पाठ ना कर पाये तो महाशिवरात्रि के दिन केवल व्रत उपवास ही पूर्ण श्रद्धा के साथ इस पूरे दिन कर लिया जाये तो भगवान भोलेनाथ व्यक्ति के उपवास से भी बहुत जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं और उनका भक्त जिस चीज की कामना शिव से करता हैं.

कहा जाता है अगर व्यक्ति ऐसा करता है तो शिव उसे बहुत जल्दी पूर्ण कर देते हैं. इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि महाशिवरात्रि के दिन व्रत उपवास करने से साथ ही साथ अपने मन को पवित्र और साफ रखने अर्थात् मन में किसी भी तरह का कोई भी बुरा भाव ना रखने वाले व्यक्ति की हर मनोकामना भोलेनाथ बहुत जल्दी पूरी कर देते हैं. कहा जाता है भोलेनाथ यानी शिवलिंग पर कई फूलों को चढ़ाने से भी बहुत लाभ होता है.

महाशिवरात्रि पर जरूर करें भोलेनाथ की यह आरती

इस वजह से कुँवारी लड़कियों को नहीं करना चाहिए शिवलिंग की पूजा

भोलेनाथ के डमरू मंत्र से दूर हो सकती है बड़ी से बड़ी बिमारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -