कोरोना काल: महाशिवरात्रि के चलते खास तैयारियां, उज्जैन पहुंचेंगे 25 हजार श्रद्धालु
कोरोना काल: महाशिवरात्रि के चलते खास तैयारियां, उज्जैन पहुंचेंगे 25 हजार श्रद्धालु
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस समय कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ते हुए दिखाई दे रहा है। इस समय महाराष्ट्र से लगे जिलों में ज्यादा कोरोना के केस निकलकर सामने आ रहे हैं जिसके चलते सरकार प्रबंधन करने में लगी हुई है। अब सरकार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए नए अभियान चलाकर जागरूक कर रही है। आने वाले 11 मार्च को महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जाने वाला है। ऐसे में सरकार की परेशानियां अधिक हो चुकीं हैं। बीते बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर बैठक बुलाई थी।

इस दौरान उन्होंने बताया कि, 'महाशिवरात्रि के अवसर पर उज्जैन के महाकाल मंदिर में अनुमान है कि इस साल 20 से 25 हजार ही श्रद्धालु पहुंचेंगे। जबकि हर साल यहां 1 लाख से अधिक भक्त आते हैं।' बैठक के दौरान प्रदेश के अन्य धार्मिक स्थानों और धार्मिक आयोजनों में श्रृद्धालुओं की संख्या सीमित रखने और बड़े आयोजन न करने के निर्देश दिए गए हैं। इस बैठक में कहा गया है कि बैतूल और छिंदवाड़ा महाराष्ट्र बोर्डर के सबसे नजदीक के जिले हैं ऐसे में इनका ध्यान रखा जाए।

इसके अलावा सीएम ने दोनों जिलों में इस हफ्ते आए कोरोना केसों की जानकारी ली और वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कलेक्टरों को आवश्यक निर्देश दिए। आप सभी को हम यह भी बता दें कि देश में 13 हजार 123 और मध्यप्रदेश में 293 केस रिकवर हुए हैं। जी दरअसल मध्यप्रदेश का रिकवरी रेट 97.4 प्रतिशत है, और यह राष्ट्रीय प्रतिशत 97.1 से अधिक है। बात करें बैतूल और छिंदवाड़ा की तो यहाँ बीते बुधवार को 14 -14 केस मिले हैं।

विपक्ष पर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा- 'फडणवीस तो नहीं आए कोरोना आ गया'

कोरोनावायरस स्वाभाविक रूप से होता है विकसित: रिपोर्ट

5 औरतों के गले से चेन खींचकर भाग रही थी महिला चोर, हुई धुलाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -