महाराष्ट्र ATS की बड़ी कामयाबी, पाक को सूचनाएं भेजने वाला HAL कर्मचारी गिरफ्तार
महाराष्ट्र ATS की बड़ी कामयाबी, पाक को सूचनाएं भेजने वाला HAL कर्मचारी गिरफ्तार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की एंटी टेररिज्म स्क्वायड (ATS) के हाथ शुक्रवार को बड़ी कामयाबी लगी है. ATS की नासिक इकाई ने एक व्यक्ति को अरेस्ट कर लिया है. आरोप है कि आरोपी लगातार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के संपर्क में था और भारत से संबंधित जानकारी साझा कर रहा था. पुलिस के अनुसार, ये शख्स हिन्दुस्तान ऐयरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) में काम करता है.

महाराष्ट्र एटीएस के बयान के अनुसार, नासिक का निवासी शख्स भारतीय लड़ाकू विमान, मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से संबंधित जानकारी साझा कर रहा था. इसके साथ ही वह विशाखापट्टनम में स्थित हिन्दुस्तान ऐयरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) की यूनिट की जानकारी एक विदेशी नागरिक से शेयर कर रहा था. सूचना मिलने के बाद शख्स को अरेस्ट कर लिया गया है, जो HAL का ही कर्मचारी था. पूछताछ में मालूम चला है कि ये लगातार ISI के संपर्क में था और भारतीय फाइटर जेट से संबंधित जानकारी साझा कर रहा था. HAL की यूनिट के अलावा नासिक, एयरबेस सहित अन्य मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की जानकारी शेयर की जा रही थी. 

महाराष्ट्र ATS ने इस मामले में सीक्रेट एक्ट, 1923 के सेक्शन 3, 4, 5 के तहत मामला दर्ज किया है. ATS ने छानबीन में तीन मोबाइल, पांच सिम, दो मेमोरी कार्ड बरामद किए हैं. जिन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है. महाराष्ट्र पुलिस को कोर्ट से दस दिन की पुलिस कस्टडी मिली है. ऐसे में अब और भी जानकारी मिलने की संभावना जताई जा रही है. 

जापान निवासियों को सिंगापुर सहित 12 देशों की यात्रा की मिली अनुमति

जानिए इक्विटी म्यूचुअल फंड में वरिष्ठ नागरिकों को कैसे करना चाहिए निवेश

भीमा कोरेगाव केस: NIA ने 83 वर्षीय स्टैन स्वामी को हिरासत में लिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -