महाराष्ट्र ने औरंगाबाद में पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने का किया आग्रह
महाराष्ट्र ने औरंगाबाद में पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने का किया आग्रह
Share:

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पर्यटन क्षेत्र पर निर्भर लोगों ने राज्य सरकार से अपनी आजीविका की रक्षा के लिए जिले में पर्यटन स्थलों और आकर्षण के स्थानों को फिर से खोलने की मांग की है। होटल, हस्तशिल्प उद्योग, पर्यटक गाइड से जुड़े दस संघों ने शुक्रवार को एक साथ आकर सरकार के खिलाफ एक आभासी विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें मांग की गई कि औरंगाबाद और अजंता और एलोरा के विश्व प्रसिद्ध विरासत स्थलों को लोगों के लिए खुला रखा जाए, जो कि बने हुए हैं COVID-19 के कारण बंद है।

विरोध के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, औरंगाबाद पर्यटन विकास फाउंडेशन के अध्यक्ष जसवंत सिंह ने कहा, "जो परिवार औरंगाबाद में पर्यटन क्षेत्र पर निर्भर हैं, वे वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं। यदि पर्यटन स्थलों को तुरंत फिर से नहीं खोला जाता है, तो लोग चरम कदम उठाना शुरू कर सकते हैं।" "यदि मुम्बई और रायगढ़ किले के पास एलीफेंटा की गुफाएँ फिर से खोल दी गई हैं, तो फिर औरंगाबाद और अजंता और एलोरा की गुफाओं के स्मारक अभी भी बंद क्यों हैं?"

अजंता के एक पर्यटक गाइड सैयद अबरार ने कहा कि "यह अब हमारे लिए अस्तित्व की बात है। सरकार को हमारी मांग को सुनना चाहिए और इन स्थानों को फिर से खोलना चाहिए। हम सभी COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। औरंगाबाद जिले में कोरोनावायरस पॉजिटिव रोगियों की संख्या 43,064 तक पहुंच गई है। एक अधिकारी ने कहा कि जिले में 901 सक्रिय मामले हैं, जहां वायरस ने अब तक 1,143 लोगों की जान ले ली है।

किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, किसानों से कहा- मोदी सरकार हुई नाकाम, दिल्ली चलो

UEF विश्व शिखर सम्मेलन का चौथा संस्करण 4 दिसंबर से होगा आयोजित

एशिया में रिश्वत दर में भारत सबसे ऊपर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -