महाराष्‍ट्र में सामने आया नया घोटाला, बाबू बना कमिश्‍नर, दागियों को मिला प्रमोशन !

Aug 18 2018 02:36 PM
महाराष्‍ट्र में सामने आया नया घोटाला, बाबू बना कमिश्‍नर, दागियों को मिला प्रमोशन !

मुंबई। महाराष्ट्र के भिवंडी में एक नया घोटाला सामने आया है जिसे सुन कर आपके होश उड़ जायेंगे। यह घोटाला सरकारी कर्मचारियों के प्रमोशन और ट्रांसफर से जुड़ा हुआ है। इसलिए इसे "ट्रांसफर घोटाला" नाम दिया जा रहा है।

मेहुल चौकसी पर कसा शिकंजा, हवा, पानी, जमीन सब तरफ पहरे

दरअसल भिवंडी महानगर पालिका ने कुल 36 कर्मचारियों के ट्रांसफर किए हैं। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक इन सभी ट्रांसफर और प्रमोशन में घोटाला किया गया है। इसके साथ ही महानगर पालिका ने एक क्‍लर्क को सीधे सहायक आयुक्‍त के पद पर तैनात कर दिया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक कई दागियों को भी प्रमोशन मिला है। सबसे ज्यादा सवाल सुभाष झलके नामक एक कर्मचारी के ट्रांसफर पर उठ रहे है। सुभाष 10वीं पास है और भ्रष्‍टाचार के मामले में 3 बार सस्‍पेंड भी हो चुका है। उसके केबिन से दो करोड़ 18 लाख रुपए बरामद हुए थे। 

इस तरह ख़ुद भारत आएगा मेहुल चौकसी

यह मामला तब सामने आया जब भिवंडी महानगर पालिका के एक क्‍लर्क को सीधे सहायक आयुक्‍त पद पर तैनात किये जाने की बात सामने आयी थी। इस मामले के तूल पकड़ते ही भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो ने ट्रांसफर घोटाले की जांच शुरू कर दी है। ब्‍यूरो ने कई गलत ट्रांसफर पकड़े हैं। इस मामले में क्‍लर्क से सहायक आयुक्‍त बने राजू वरलीकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। भिवंडी में सहायक आयुक्‍त को शहर विकास प्रमुख कहा जाता है। इसके साथ ही अन्य कर्मचारियों के खिलाफ भी चल रही है। 

ख़बरें और भी 

BREAKING: पटियाला हाउस कोर्ट ने किया नवीन जिंदल को समन जारी

PNB घोटाला : इलाहाबाद बैंक की MD ऊषा बर्खास्त

आम्रपाली मामले पर सुप्रीम कोर्ट की लताड़, कहा खरीदारों को घर दो, वरना हम आपको बेघर कर देंगे