मैगी का विरोध : महाराष्ट्र सरकार चली सुप्रीम कोर्ट की राह
मैगी का विरोध : महाराष्ट्र सरकार चली सुप्रीम कोर्ट की राह
Share:

मुंबई : कुछ समय पहले ही सामने आये मैगी घोटाले ने बाजार से मैगी के पैकेट्स को गायब कर दिया था. और अब फिर से इसके नमूनों की जाँच के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने इसे क्लीन चिट थमा दी है. लेकिन मामला यही ख़त्म नहीं होता है, इसके बाद भी मैगी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में यह खबर सामने आ रही है कि मैगी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार अब सुप्रीम कोर्ट का रुख करने की तैयारी में लगी हुई है.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही नेस्ले की मैगी ने बॉम्बे हाई कोर्ट से मिले आदेश के बाद अपने सभी वेरियंट्स की जाँच भी करवाई, जिसमे मैगी के नुकसान ना पहुंचाए जाने की बात सामने आई थी. और मामले में ही मैगी के उत्पादन को भी मंजूरी दे दी गई थी. मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि कोर्ट ने यह आदेश दिया है कि नेस्ले को मैगी के ताजा नमूने पहले जाँच के लिए पहुँचाना होंगे इसके बाद ही इसे बाजार में लाए जाने की अनुमति मिल पायेगी.

कोर्ट से मिले इस आदेश के बाद से ही कम्पनी ने अपने तीन संयंत्रों ने मैगी के उत्पादन का काम भी शुरू कर दिया है. इसके बाद इसे जाँच के लिए भेजा जाना है. यहाँ से मंजूरी मिलने के बाद इसे मार्केट में फिर से लांच किया जायेगा. सूत्रों के द्वारा यह बताया जा रहा है कि अगले माह से मैगी बाजार में उपलब्ध हो सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -