महाराष्ट्र: आज होगी राज्य मंत्रिमंडल की बैठक, किराना दुकानों की नई टाइमिंग पर लगेगी मुहर

Apr 20 2021 12:17 PM
महाराष्ट्र: आज होगी राज्य मंत्रिमंडल की बैठक, किराना दुकानों की नई टाइमिंग पर लगेगी मुहर

मुंबई: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के CM ने राज्य में 15 दिनों के कड़े प्रतिबंध लगाए हुए हैं। आप सभी को बता दें कि इन प्रतिबंधों में कुछ अत्यावश्यक चीजों की खरीद बिक्री पर छूट दी गई है जैसे मेडिकल सेवाएं, सार्वजनिक और निजी परिवहन, पेट्रोल पंप, किराना, सब्जी की दुकानें आदि। वहीँ अब स्थिति को देखा जाए तो यह स्पष्ट हो रहा है कि इन कड़े प्रतिबंधों का कुछ खास असर नहीं हुआ है। अब भी सड़कों और बाजारों में भीड़ दिखाई दे रही है और सबसे बड़ा बहाना ‘किराना या सब्जी लेने जाने’ का बताया जा रहा है। इसी वजह के चलते कल उपमुख्यमंत्री द्वारा एक अहम बैठक बुलाई गई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि किराना दुकानों को सुबह 7 से 11 बजे तक ही खुलने की अनुमति दी जाए।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि इस फैसले पर मुहर लगाने या कंप्लीट लॉकडाउन पर किसी बड़े फैसले की तरफ बढ़ा जाए या नहीं, इस पर आज राज्य मंत्रिमंडल की बेहद अहम बैठक बुलाई गई है। आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली अहम बैठक दोपहर 3।30 बजे बुलाई गई है। अब यह देखना होगा कि इस बैठक में क्या निर्णय लिया जाता है।।?

किराना दुकानें- आप सभी को हम यह भी बता दें कि सुबह 7 बजे से 11 बजे तक किराना दुकानें खुली रखने के निर्णय पर अगर आज मुख्यमंत्री ने मुहर लगा दी तो इसका व्यापारियों द्वारा विरोध हो सकता है। जी दरअसल यहाँ के व्यापारियों ने यह कहा है कि अत्यावश्यक सेवाओं की दुकानों की समय सीमा को घटाया गया तो एक ही समय में दुकानों में भीड़ बढ़ सकती है। उनका कहना है इससे कोरोना संक्रमण और तेजी से बढ़ेगा। खुद व्यापारी संगठन के अध्यक्ष विरेन शाह ने यह अपील की है कि मुख्यमंत्री इस फैसले को लागू ना करे।

पति रणवीर को दीपिका ने दी पीटने की धमकी, फैंस ने ले लिए मजे

कोरोना की दूसरी लहर से कब मिलेगी राहत? देश के बड़े एक्‍सपर्ट्स ने कही ये बड़ी बात

महाराष्ट्र: कल्याण जेल में 30 कैदी हुए कोरोना संक्रमित