उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच लगातार हो रही चर्चा, जानें क्या है वजह

May 31 2020 12:25 PM
उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच लगातार हो रही चर्चा, जानें क्या है वजह

महामारी कोरोना संकट के बीच को लेकर जहां पूरे महाराष्ट्र में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं, दूसरी राज्य में सियासी हलचल भी अचानक तेज हो गई है. आलम ये है कि पिछले एक हफ्ते में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरेऔर NCP प्रमुख शरद पवार के बीच मुलाकात हुई है. इस मुलाकात को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है. चर्चा यहां तक है कि दोनों नेताओं के बीच किसी मुद्दे पर सहमति नहीं बन पा रही है.

कोरोना से डरना कोई हल नहीं, केवल सावधानी से हो सकता है बचाव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और NCP प्रमुख शरद पवार की मुलाकात CM आवास 'वर्षा' में हुई. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच किसी मुद्दे पर सहमति नहीं बन पा रही है. लिहाजा, एक हफ्ते में दूसरी बार मुलाकात हुई है. इतना नहीं इस मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार भी गर्म हो गया है. कहा यहां तक जा रहा है कि 'महाविकास अघाड़ी सरकार' में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. क्योंकि अभी हाल ही में शरद पवार और उद्धव ठाकरे की मुलाकात हुई थी, जिसके बाद से कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार पर संकट के बादल छाए हैं. हालांकि, तीनों पार्टियों के नेताओं ने इन अटकलों को सिरे से खारिज किया है. लेकिन, जितनी मुंह उतनी बातें हो रही हैं.

'बारिश में बढ़ेगा कोरोना का प्रकोप, नमी में तेजी से फैलता है वायरस'

इस मामले को लेकर NCP नेता प्रफुल्ल पटेल का कहना है कि महाराष्ट्र में सबकुछ ठीक है. राज्य सरकार सही से काम कर रही है. इस समय प्राकृतिक आपदा है और इस पर राजनीति करना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को प्रमुख शरद पवार के राजनीतिक अनुभव का फायदा मिलता है. उन्होंने कहा कि शरद पवार ने कभी अपनी हद नहीं पार की. गौरतलब है कि इससे पहले भी उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात में शिवसेना नेता संजय राउत के साथ-साथ कुछ और नेता भी मौजूद थे. इस मुलाकात को लेकर कहा गया था कि राज्य इस समय कोरोना संकट से जूझ रहा है. लिहाजा, इस संकट से निपटने के लिए कुछ सुझाव दिए गए थे. शरद पवार ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा था कि महाविकास अघाड़ी सरकार पर कोई संकट नहीं है. तीन दलों के बीच पूर्ण सहमति है.

दिल्ली-NCR में आज भी बारिश का अनुमान, गिर सकता है तापमान

मन की बात में बोले पीएम- चल पड़ा है देश का बड़ा हिस्सा, अधिक सतर्क रहने की जरुरत

लॉकडाउन-5 : ऑफिस में काम शुरू करने से पहले इन सख्त नियमों का करना होगा पालन