महाराष्ट्र में इस दिन से फिर खोले जाएंगे पार्क और सिनेमाघर
महाराष्ट्र में इस दिन से फिर खोले जाएंगे पार्क और सिनेमाघर
Share:

महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को महामारी के मानदंडों में और ढील देने का फैसला किया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में कोविड टास्क फोर्स और चिल्ड्रन टास्क फोर्स के साथ बैठक में 22 अक्टूबर से सभी शुष्क मनोरंजन पार्कों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है, और पार्कों या विशेष वाटर पार्कों में पानी की सवारी फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। 

शुष्क मनोरंजन पार्क लोगों के मनोरंजन या सैर-सपाटे के विकल्पों में शामिल हो जाएंगे और सभी सिनेमाघर और थिएटर भी उस दिन फिर से खुलेंगे। ठाकरे ने आग्रह किया कि “हम धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं क्योंकि कोविड रोगियों की संख्या घट रही है। लेकिन साथ ही, डेंगू और चिकनगुनिया पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है और उन पर पर्याप्त ध्यान दिया जाना चाहिए।" दुकानों और प्रतिष्ठानों के साथ-साथ रेस्तरां और भोजनालयों के लिए काम के घंटे बढ़ाने पर, ठाकरे ने संबंधित विभागों को वर्तमान महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उपयुक्त दिशानिर्देश तैयार करने का निर्देश दिया।

प्रमुख ने स्पष्ट किया कि हालांकि दूसरी लहर थम गई है (लगभग 9 महीनों के बाद), अभी भी तीसरी लहर का खतरा है और इसलिए सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखना महत्वपूर्ण था। ठाकरे ने जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि इस संबंध में निर्णय लेने के बाद बच्चों के लिए भी पर्याप्त टीकों का स्टॉक उपलब्ध कराया जाए, जिन्हें इसे प्रशासित किया जा सकता है।

नाबालिग बहनों के साथ 10 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस के डर से एक ने कर ली खुदखुशी

अगर हमें तारापुर-कुशेश्वर अस्थान में मिली जीत तो हो सकता एक खेला: तेजस्वी यादव

T20 वर्ल्ड कप: रोहित के साथ कौन करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग ? कोहली ने ले लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -