कोरोना काल में मंत्रियों को महंगी कारें गिफ्ट कर रही ठाकरे सरकार, विपक्ष ने लगाए आरोप

Jul 05 2020 01:07 PM
कोरोना काल में मंत्रियों को महंगी कारें गिफ्ट कर रही ठाकरे सरकार, विपक्ष ने लगाए आरोप

मुंबई: एक ओर महाराष्ट्र सरकार के पास सरकारी कर्मचारियों का वेतन देने के लिए भी पैसे नहीं है. वहीं दूसरी ओर सरकार मंत्रियों और अफसरों के लिए कारें खरीद रही है. विपक्ष का कहना है कि सरकार को केवल मंत्रियों और अफसरों की सुविधा की चिंता है, जनता की कोई चिंता नहीं है.

महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए इस आदेश में शिक्षा मंत्रि वर्षा गायकवाड़ और अधिकारियों के लिए छह गाड़ियां खरीदने की बात कही गई है. दरअसल, आदेश में मंत्रियों के लिए चार गाडियां, अफसर के लिए एक गाड़ी और स्टाफ कार के लिए एक गाड़ी खरीदने के लिए कहा गया है, इसमें सबसे महंगी कार शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ की है. सरकार ने वर्षा गायकवाड़ के लिए इनोवा क्रिस्टा 2.4 ZX (7 STR) गाड़ी खरीदी है.

इस गाड़ी का मूल्य लगभग 22 लाख 83 हजार रुपये है. विपक्ष का आरोप है कि जब सरकार के पास कर्मचारियों की सैलरी देने को पैसे नहीं है तो इतनी महंगी गाड़ियां मंत्री के लिये खरीदने की क्या आवश्यकता है. भाजपा प्रवक्ता राम कदम ने कहा कि सरकार ने कोरोना जैसी महामारी में भी डटकर लोगों की सेवा करने वाले कोरोना वारियर्स की सैलरी में कटौती की है. यही नहीं महारष्ट्र की जनता को कोरोना पैकेज तक देने के लिए सरकार के पास धन नहीं हैं. किन्तु मंत्रियों के लिए करोड़ो रूपये की गाड़ी लेने के लिये सरकार के पास पैसा ही पैसा है. 

इस दिग्गज आईटी कंपनी पर पड़ी कोरोना की मार, 18000 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार

PM Kisan : किसान योजना की स्कीम का फायदा उठाने का ये आसान तरीका

सस्ती कीमत में सोना खरीदने का ये है अचूक तरीका