महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा का अस्थायी कार्यक्रम हुआ घोषित
महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा का अस्थायी कार्यक्रम हुआ घोषित
Share:

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा की घोषणा की। कक्षा 1-8 के लिए शिक्षकों के चयन के लिए परीक्षा अस्थायी रूप से निर्धारित की जानी है। परीक्षा दो साल के अंतराल के बाद आयोजित की जाती है और 10 लाख से अधिक उम्मीदवारों के परीक्षा में बैठने की उम्मीद है। शिक्षा मंत्री ने इसे ट्वीट करते हुए श्रृंखला में लिया, "यहां शिक्षण में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अवसर है। हमने महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद को 15 सितंबर से 31 दिसंबर के बीच महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 आयोजित करने की अनुमति दी है।"

उन्होंने उल्लेख किया कि '10 लाख से अधिक उम्मीदवारों के MAHATET के लिए उपस्थित होने की उम्मीद है, जो दो साल के अंतराल के बाद आयोजित किया जा रहा है। मुझे विश्वास है कि इससे उज्ज्वल युवा शिक्षण प्रतिभाओं के लिए रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी।'

हालांकि राज्य में हाल ही में एसएससी का रिजल्ट जारी किया गया था जिसमें 99.95% छात्र पास हुए हैं. बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार यह एक रिकॉर्ड पास प्रतिशत है। महाराष्ट्र के कुल 1.574 मिलियन छात्रों ने 2020-21 के लिए कक्षा 10 की परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। हालांकि, कोविड के मामलों में वृद्धि के कारण, बोर्ड को अप्रैल में होने वाली ऑफ़लाइन परीक्षा को रद्द करने और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

तमिलनाडु सीएसआर सहायता से निजी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण की खोज: मंत्री

एसबीआई का दावा- वित्त वर्ष 2021 में महामारी के नेतृत्व वाले

कोरोना की तीसरी लहर के बीच ICMR ने बच्चों को लेकर किया बड़ा खुलासा, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -