Maharashtra SSC Result 2019 : इस वेबसाइट पर जाकर इन स्टेप्स की मदद से जाने रिजल्ट
Maharashtra SSC Result 2019 : इस वेबसाइट पर जाकर इन स्टेप्स की मदद से जाने रिजल्ट
Share:

SSC Result 2019: शुक्रवार को महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिससे छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार माना जा रहा था कि बोर्ड आज 1 बजे तक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है, बोर्ड समयानुसार रिजल्ट की घोषणा कर दी है. ऐसे में जिन स्टूडेंट्स में सप्लीमेंट्री परीक्षा में भाग लिया है, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mahresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. आगे जाने पूरी जानकारी 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जहां रिजल्ट को लेकर छात्र काफी उत्सुक हैं तो वहीं बोर्ड की वेबसाइट क्रैश हो गई है. वेबसाइट ओपन करने पर 404 एरर नजर आ रहा है. जिसके चलते स्टूडेंट्स को रिजल्ट चेक करने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.बता दें कि जुलाई, 2019 में सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन कराया गया था. महाराष्ट्र बोर्ड के अनुसार कुल 2,34,631 ने Maharashtra SSC Supply Exam 2019 में भाग लिया था. बोर्ड हर साल मुख्य परीक्षा में असफल छात्रों को मौका देने के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन करता है. ऐसे में छात्रों का एक साल बर्बाद होने से बचा जाता है. महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इससे पहले कक्षा 12वीं के सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था.

Maharashtra SSC Result 2019: इन स्टेप को फॉलो कर रिजल्ट करें चेक 

सबसे MSBSHSE की ऑफिशियल वेबसाइट mahresults.nic.in पर विजिट करें.यहां आपको SSC supplementary Result का लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें.एक नया पेज खुलगा.मांगी गई जानकारी भरें.आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं. भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल कर रख लें.कैंडिडेट परीक्षा से पहले हॉल टिकट या एडमिट कार्ड सहेजकर रख लें, ऐसे में उन्हें जानकारी भरने में आसानी रहेगी.

गूगल ने की हायर सर्विस बंद, जानिए क्यों

यहां से हर माह कमाए 32 हजार रु, यह है योग्यता

इस पद के लिए करें आवेदन, वेतन मिलेगा 20 हजार रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -