एक बार फिर रफ़्तार पकड़ रहा कोरोना संक्रमण, महाराष्ट्र में प्रतिदिन मिल रहे 6-7 हज़ार मामले

मुंबई: कोरोना संक्रमण का कहर अभी थमा नहीं है। अगर आप सोच रहे हैं कि कोरोना अब नियंत्रण में हैं तो ऐसा नहीं है बल्कि अब मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। बात करें महाराष्ट्र की तो यहाँ कई दिनों से राज्य में प्रतिदिन 6-7 हजार के करीब नए केस सामने आ रहे हैं। यहाँ जरा सी लापरवाही के चलते आंकड़े 10 हजार तक जा सकते है। सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी अब कोरोना के नए केस के मुकाबले कभी ज्यादा तो कभी कम हो रही है। जी हाँ और इसमें स्थिरता नहीं है। बीते रविवार के दिन भी कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या नए केस के मुकाबले काफी कम रही।

जी दरअसल दिन भर में 6 हजार 479 नए केस सामने आए और 4 हजार 110 लोग कोरोना से ठीक हुए। इस समय लगातार उठ रही मांगों के बावजूद राज्य सरकार लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंधों में ढिलाई देने से संकोच कर रही है। बीते रविवार भी राज्य भर में 157 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो गई और ऐसे राज्य में अब तक 1,32,791 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। आपको बता दें कि इस समय राज्य में मृत्यु दर 2।1 प्रतिशत है। बीते रविवार के दिन मुंबई में कोरोना के 328 नए कोरोना केस सामने आए।

वहीँ बीते शनिवार को यह आंकड़ा 346 था और मुंबई में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 7 लाख 35 हजार 107 है और अब तक कोरोना से 15 हजार 899 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वहीँ नागपुर मंडल में बीते रविवार कोरोना से एक भी मृत्यु नहीं हुई। इसके अलावा पुणे मंडल में बीते रविवार को सबसे ज्यादा मृत्यु की संख्या सामने आई। जी दरअसल पुणे मंडल में कोरोना से कुल 46 मृत्यु हुई। ठीक ऐसे ही कोरोना से ठाणे में 17, नासिक में 29, कोल्हापुर में 38 लोगों की मृत्यु हुई तो औरंगाबाद में 18, अकोला में 2, लातूर में 7 लोगों की मृत्यु हुई।

कुछ लोगों को शिवसेना भवन पर फहरा रहे भगवा झंडे से दिक्कत: शिवसेना

इस माह दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर, अक्टूबर में दयनीय होंगे हालात !

Weather Update: राजस्थान और MP में आज होगी बेहद भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -