इस राज्य में जल्द खुलेंगे स्कूल, स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
इस राज्य में जल्द खुलेंगे स्कूल, स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
Share:

मुंबई: कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ चुकी है। ऐसे में अब महाराष्ट्र सरकार ने स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। जी दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने उन क्षेत्रों में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है जहां बीते एक महीने में कोई सक्रिय COVID-19 मामला सामने नहीं आया है। हाल ही में इस बारे में स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने जानकारी दी है। जी दरअसल वर्षा गायकवाड़ का कहना है कि स्कूलों को कक्षा 8 से 12 के छात्रों के लिए 15 जुलाई से ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है।

इसके अलावा वर्षा गायकवाड़ ने यह भी बताया है कि, 'महाराष्ट्र में 15 जुलाई 2021 से स्कूल्स खोले जा रहे हैं। 8वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स को स्कूल बुलाया जाएगा और ऑफलाइन क्लासेज कराई जाएंगी।' आगे उन्होंने कहा कि, ''यह समय की जरूरत है। हमें को-एजुकेशनल अप्रोच के साथ चलना होगा ताकि राज्य के अंतिम बच्चे तक भी पहुंच सकें, जो ऑनलाइन क्लास नहीं एक्सेस कर सकते।'' जी दरअसल वर्षा गायकवाड़ ने ट्विटर पर सरकारी आदेश साझा किया है। इस आदेश में कहा गया है कि स्कूल के फिर से खुलने से पहले सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के सदस्यों को कोरोना वैक्सीन लेनी होगी।

इसी के साथ वर्षा गायकवाड़ ने कहा, "स्कूल शुरू होने से पहले संबंधित स्कूलों में सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का कोरोना टीकाकरण प्राथमिकता के रूप में किया जाना चाहिए।" उन्होंने कहा कि "कोरोना की रोकथाम का कड़ाई से पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।" इसके साथ ही स्कूल शिक्षा मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया है कि, ''फिलहाल सिर्फ उन क्षेत्रों/गांवों में स्कूल खोले जा रहे हैं, जो कोरोना मुक्त हैं। जहां पिछले एक महीने में एक भी कोरोना संक्रमण का मामला नहीं आया। इनमें से एक है जया गांव यहां 15 जुलाई से स्कूल्स खुल जाएंगे। जया गांव में पिछले एक माह से कोई कोरोना का मरीज नहीं मिला है।''

व्हाट्सऐप ने दिल्ली HC को कहा- हमने अपनी इच्छा से नई पॉलिसी पर लगाई पाबंदी।।।

'ट्रेजडी किंग' के जाने का गम नहीं भुला पा रहे है धर्मेंद्र, ट्वीट कर बोले- क्या मैं कभी दिलीप कुमार बन पाऊंगा।।।

PUBG की लत छुड़ाने के लिए पिता ने शूटिंग रेंज पर भेजा था, अब बेटे ने पुरे भारत में किया नाम रोशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -