महाराष्ट्र: कम हो रहा कोरोना का कहर लेकिन बढ़ रहे डेल्टा प्लस के मामले
महाराष्ट्र: कम हो रहा कोरोना का कहर लेकिन बढ़ रहे डेल्टा प्लस के मामले
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर अब सुस्त हो चली है। हालाँकि बीते सोमवार को राज्य में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 27 मामलों सहित कोरोना के 3,643 नए केस सामने आए। इन सभी के बीच राज्य सरकार ने संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जोरदार तैयारियां शुरू कर दी हैं। हाल ही में राज्य सरकार ने एक बयान जारी किया है। इस बयान में राज्य सरकार ने कहा, 'वह महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।' इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, 'संभावित तीसरी लहर की किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है।'

जी दरअसल महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने हाल ही में कहा, "हमने (मेडिकल स्टाफ के) खाली पदों को भरने, ऑक्सीजन का अधिकतम स्तर सुनिश्चित करने, अतिरिक्त बजट के साथ-साथ दवाओं को उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाए हैं।" आप सभी को हम यह भी बता दें कि केंद्र सरकार ने तीसरी लहर के लिए विभिन्न राज्यों में आईसीयू बेड की राज्यवार आवश्यकता का अनुमान लगाया है। किये गए आकलन को माने तो उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 33,000 आईसीयू बेड की आवश्यकता होगी, इसके बाद महाराष्ट्र में 17,865 और बिहार में 17,480 बेड की आवश्यकता होगी।

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि बीते सोमवार को 27 डेल्टा प्लस मामले में से छह अमरावती, छह गढ़चिरौली, पांच नागपुर, चार अहमदनगर, तीन यवतमाल, दो नासिक और एक भंडारा से है। वहीँ राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है, राज्य में डेल्टा प्लस मामलों की कुल संख्या 103 हो गई है।

दुष्कर्म के बाद गला घोंटा, फिर जला दिया 3 साल की बच्ची का शव।।।तीन साल बाद हुआ खुलासा

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में लौटी मुनमुन दत्ता

Ind Vs Eng: बाहर होंगे जडेजा ! जानिए तीसरे टेस्ट के लिए क्या हो सकती है प्लेइंग XI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -