विस्फोट के जरिए ढहाया गया पुराना पुल, वीडियो वायरल
विस्फोट के जरिए ढहाया गया पुराना पुल, वीडियो वायरल
Share:

पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) में ट्विन टावर (Twin Tower) की तर्ज पर चांदनी चौक पुल (Chandni Chowk Bridge) को गिराया दिया गया है। जी दरअसल बीती रात करीब 1 बजे चांदनी चौक पुल को उड़ा दिया गया। आप सभी को बता दें कि पुणे के चांदनी चौक पुल में 1300 छेद बनाकर विस्फोटक को भरा गया था। आपको यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में पुणे शहर के भीड़भाड़ वाले चांदनी चौक इलाके में एक पुराने पुल को विस्फोट के जरिए ढहा दिया गया। हालांकि, चांदनी चौक पुल के ध्वस्तीकरण को लेकर स्थानीय लोगों के बीच काफी उत्सुकता है।

जी हाँ और इस पुल को ढहाना चांदनी चौक जंक्शन में यातायात की स्थिति को सुधारने के उद्देश्य वाली एक महत्वाकांक्षी परियोजना का हिस्सा है। आप सभी को बता दें कि पुणे के चांदनी चौक इलाके में ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है खासतौर से सुबह और शाम को व्यस्त शाम के दौरान। वहीं योजना के अनुसार, इस पुल की जगह पर एक फ्लाईओवर बनाया जाएगा। इस काम का जिम्मा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) और स्थानीय सिविक प्राधिकारियों के पास है।

दूसरी तरफ अधिकारियों ने कहा कि पुल को ढहाने का काम एडिफिस इंजीनियरिंग की टीम ने एनएचएआई प्राधिकारियों के साथ मिलकर किया। जी हाँ और इसी कंपनी ने इस साल अगस्त में नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावरों को ढहा दिया था। आपको बता दें कि उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह से ही घटनास्थल पर डीएम के साथ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। शनिवार को रात 11 बजे के बाद इस इलाके की घेराबंदी कर दी गई क्योंकि पुल गिराने के लिए विस्फोट देर रात होना था।

स्कूल में हुई पिटाई तो छात्रा ने कर ली आत्महत्या, भड़के ग्रामीणों ने प्रिंसिपल की कर दी बुरी हालत

कानपुर हादसे पर PM मोदी ने जताया दु:ख, 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का एलान

हॉकी इंडिया ने एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिए की ये खास घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -