महाराष्ट्र: कोरोना प्रतिबंधों में दी गई ढील, खुलेंगे मॉल और जिम
महाराष्ट्र: कोरोना प्रतिबंधों में दी गई ढील, खुलेंगे मॉल और जिम
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर से अपना विकराल रूप दिखा रहा है। ऐसे में हाल ही में मिली जानकारी के तहत महाराष्ट्र के जिन जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार कमी दिखाई दे रही है वहां कोरोना प्रतिबंधों में कुछ ढील देने का राज्य सरकार ने ऐलान किया है। उन जिलों में मॉल और जिम खोलने की इजाजत मिल गई है। इसी के साथ ही दुकानों के खुलने का समय भी बढ़ा दिया गया है। मिली जानकारी के तहत प्रतिबंधों में छूट उन 11 जिलों पर लागू नहीं होगी जहां अब भी ज्यादा मामले आ रहे हैं। यह जिले कोल्हापुर, सांगली, सतारा, पुणे, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सोलापुर, अहमदनगर, बीड, रायगढ़ और पालघर हैं।

वहीँ दूसरी तरफ मुंबई और इसके उपनगरों और ठाणे में प्रतिबंधों में ढील को लेकर फैसला स्थानीय प्रशासन के ऊपर छोड़ दिया गया है। आप सभी को बता दें कि जिन जिलों में प्रतिबंधों में छूट दी गई है वहां दुकानें और शॉपिंग मॉल हफ्ते में पांच दिन रात 8 बजे तक खुले रह सकेंगे। इसके अलावा रविवार को जरूरी सामानों के अलावा बाकी सभी दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी। यहाँ रेस्टोरेंट में भी 50 फीसदी क्षमता के साथ हफ्ते के पांच दिन शाम 4 बजे तक लोग खाना खा सकेंगे, हालांकि खाना पैक करवाकर ले जाया जाएगा। इसी के साथ पार्कों और खेल के मैदानों को खोलने की भी इजाजत दे दी गई है।

आपको बता दें कि इन जिलों में सरकारी व निजी कार्यालयों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। इसके अलावा सरकार का यह भी कहना है कि जहां तक संभव हो वर्क फ्रॉम होम जारी रहना चाहिए। इसके अलावा जिम, सलून और ब्यूटी पार्लर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं लेकिन उन्हें एसी बंद रखना होगा। यह सब भी पांच दिन रात 8 बजे तक खुले रह सकते हैं और शनिवार को 3 बजे तक। हालाँकि रविवार को ये पूरी तरह बंद रहेंगे। अब बात करें मल्टीप्लेक्स समेत सिनेमा हॉल की तो यह अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इसी के साथ ही पूजा स्थल भी बंद ही रहेंगे।

उत्तर प्रदेश की कई यूनिवर्सिटी में निकली भर्तियां, देंखे पूरा विवरण

कोरोना को खुल्ला आमंत्रण: केरल की बढ़ती लापरवाही कही बन न जाए मौत की वजह

बड़े अच्छे लगते हैं 2 में दिखेगी यह नयी जोड़ी, होगा खूब रोमांचक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -