महाराष्ट्र: आज कई इलाकों में होगी भारी बारिश

मुंबई: महाराष्ट्र के करीब 16 जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई, ठाणे और पालघर जैसे इलाकों में भरी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जी दरअसल हाल ही में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि महाराष्ट्र में इस सप्ताह के आखिर तक बारिश जारी रहेगी। कहा गया है कि मुंबई, ठाणे और पालघर में आज भारी बारिश की संभावना है वहीं आने वाले 2 दिनों के लिए महाराष्ट्र के ठाणे, पालघर, रायगढ़, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार 11 सितंबर तक मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गुजरात राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

आपको हम यह भी बता दें कि बीते बुधवार को भी महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में पिछले एक सप्ताह में भारी बारिश के कारण हुई घटनाओं में 31 लोगों की मौत हो गई है। हाल ही में एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि 12 की मौत मंगलवार को दर्ज की गई। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि मराठवाड़ा इलाके में पिछले एक हफ्ते से भारी बारिश हो रही है और अब तक बारिश से संबंधित घटनाओं में 31 लोगों की मौत हुई है।

वहीं 19 लोगों की मौत एक सितंबर से छह सितंबर के बीच हुई है। IMD के अनुसार मराठवाड़ा के 145 सर्कल के आठ जिलों में पिछले 24 घंटे में मंगलवार तक 65 मिलीमीटर से अधिक वर्षा हुई है। इसके अलावा अधिकारी ने यह भी कहा है कि 31 में से चार लोगों की मौत औरंगाबाद में हुई और हिंगोली, जालना में भी चार-चार लोगों की मौत हुई जबकि परभणी और उस्मानाबाद में दो-दो, नांदेड़ में सात, बीड में पांच और लातूर में तीन लोगों की मौत हुई है।

50 से ऊपर उम्र की यूपी पुलिस होगी सेवानिवृत्त

तालिबान की 'आतंकी सरकार' को चीन-पाक का खुला समर्थन, जानिए कौन से देश कर रहे विरोध

'जी कॉमेडी शो' में धमाल मचाएंगे मल्लिका शेरावत और मीका सिंह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -