महाराष्ट्र: बाढ़ से 149 मौतें, 53 लोगों घायल और 999 लापता

मुंबई: महाराष्‍ट्र में बारिश ने भयंकर तबाही मचाई हुई है। इस समय लोगों से लेकर मवेशियों तक पानी में बह रहे हैं। हालात दिन पर दिन खतरनाक होते चले जा रहे हैं। यहाँ लगातार कई दिनों से हो रही बारिश ने लोगों को हैरान परेशान कर रखा है। लगातार बारिश के चलते सांग्ली, सतारा, रत्नागिरी, रायगढ़, कोल्हापुर और ठाणे में भयानक हादसे हो चुके हैं और इन हादसों में अब तक 149 लोगों की मौत हुई है। जी हाँ, अब तक राज्‍य में 149 लोग इन घटनाओं में अपनी जान गंवा चुके हैं।

वहीँ हर जगह NDRF की 34 टीमें राहत और बचाव कार्यों के लिए पहुंची हैं और अपने काम में लगी हुईं हैं। हालाँकि बारिश और बाढ़ के बाद बर्बादी के निशान साफ देखे जा सकते हैं। आपको बता दें कि राज्य के रिलीफ एंड रिहेबिलिटेशन डिपार्टमेंट का कहना है कि, बीते रविवार सुबह तक राज्य से कुल 1 लाख 35 हजार लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से हटाया गया है। इसके अलावा अलग-अलग हादसों में अब तक 53 लोगों घायल हुए हैं और 999 लापता हैं। वहीँ भारतीय सेना ने सेंट्रल वॉर रूम बनाया है, जिससे एयरफोर्स और नेवी के साथ तालमेल बनाकर राहत और बचाव कार्य को अंजाम दिया जा सके।

आपको बता दें कि इसे ऑपरेशन को Operation Varsha 21 नाम दिया गया है और तीनों सेनाएं स्थानीय प्रशासन और राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के साथ मिलकर काम करेंगे। इस समय राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। यहाँ बारिश और लैंडस्लाइड के चलते बीते कुछ दिनों में 149 लोगों की मौत हुई है। वहीँ NDRF की 34 टीमें राज्य में राहत कार्य में जुटी हैं।

'मैं भास्कर हूँ और मैंने 700 करोड़ की टैक्स चोरी की ?'

दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके

कारगिल विजय दिवस: जब देश के 400 वीर जवानों के सामने पाक ने टेक दिए थे घुटने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -