गोंदिया में नक्सलियों की साजिश नाकाम, भारी मात्रा में IED विस्फोटक बरामद
गोंदिया में नक्सलियों की साजिश नाकाम, भारी मात्रा में IED विस्फोटक बरामद
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के कोसंबी जंगल से पुलिस दल पर जानलेवा हमले के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED विस्फोटक बरामद हुए हैं. गोंदिया के नक्सल प्रभावित चीचगढ़ पुलिस थाना इलाके के कोसंबी के जंगलों से पुलिस ने IED विस्फोटक बरामद के हैं. ये IED पुलिस दल को लक्ष्य बनाने के लिए लगाए गए थे.  

जानकारी के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी को गुप्त सूत्र से जानकारी मिली थी कि कोसंबी के जंगल में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला करने के मकसद से विस्फोटक छिपाए हैं. खबर मिलते ही 27 सितंबर को जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस ऑपरेशन में पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी, सी-60 देवरी कमांडो स्क्वाड, BDDS स्क्वाड, नक्सल ऑपरेशन सेल देवरी और चीचगढ़ पुलिस स्टेशन के जवान शामिल थे.

खोज के दौरान BDDS दस्ते को कोसंबी-धनोरी के बीच जंगलों में कुछ संदिग्ध वस्तु बरामद हुई. पता लगाने पर टीम मौके पर पहुंची और IED को सावधानी से सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रही. IED में नीले प्लास्टिक के ड्रम, पीले और सफेद विस्फोटक पाउडर, सुपर पावर जिलेटिन, लाइव इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, लोहे के टुकड़े और किले, कांच के टुकड़े, काले, पीले इलेक्ट्रिक बैटरी, प्रेशर कुकर, नक्सल शीट, बिजली के तार पाए गए हैं. 

2020 से बदल जाएंगे चेक से भुगतान करने के नियम, जानिए क्या होगा नया

ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेटर ने धोनी को पछाड़ा, बनाया के शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड

DFS के 'डिजिटल अपनाएं' अभियान से करोड़ों लोगों ने अपनाई डिजिटल भुगतान प्रणाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -