महाराष्ट्र पुलिस की बड़ी कामयाबी, गढ़चिरोली में ढेर किए दो नक्सली
महाराष्ट्र पुलिस की बड़ी कामयाबी, गढ़चिरोली में ढेर किए दो नक्सली
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीमावर्ती क्षेत्र गढ़चिरौली में रविवार को हुए एनकाउंटर में दो नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली है। बीते लगभग 48 घंटे में सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में अभी तक आठ नक्सलियों को मार गिराया है। रविवार सुबह गढ़चिरौली जिले के अंतर्गत आने वाले ग्यारापट्टी गांव में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। 

सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली मारे गए जबकि बाकी घने जंगलों में भाग निकले। इससे पहले शनिवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया था। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया  था कि जिले के अंतर्गत आने वाले ताड़मेटला गांव के नजदीक मुकरम नाला के पास पुलिस ने एनकाउंटर में तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

इसके बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से तीन नक्सलियों के शव और एक इंसास राइफल सहित कई हथियार मिले। सुरक्षाबलों ने इससे पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शनिवार अल सुबह दो नक्सलियों को ढेर कर दिया था, इन दोनों नक्सलियों पर पांच पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था। फिलहाल पूरे क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर ममता बनर्जी का ट्वीट, कहा- देश में लागू है 'सुपर इमरजेंसी'

मंदी का असरः इस फेमस मोटर कंपनी ने बंद किया उत्पादन

रेलवे उतरेगी शेयर बाजार में, नवरात्रि के दौरान लॉन्च होगा आईआरसीटीसी का आईपीओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -