महाराष्ट्र पुलिस ने 7 नक्सली मार गिराए
महाराष्ट्र पुलिस ने 7 नक्सली मार गिराए
Share:

गढ़चिरौली : महाराष्ट्र के जिंगानुर के जंगलों में बुधवार को पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी. पुलिस ने मुठभेड़ में सात संदिग्ध नक्सली मार गिराए. मारे गए नक्सलियों में पांच महिलाएं भी शामिल थीं. मारे गए नक्सलियों की अधिक जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि “गढ़चिरौली के कल्लेद गांव के एक जंगल में सुबह सात बजे के करीब यह झड़प उस समय हुयी जब महाराष्ट्र पुलिस की विशेष माओवादी विरोधी इकाई सी-60 कमांडो का एक दस्ता नक्सल विरोधी अभियान पर निकला था.” उन्होंने बताया कि “गश्ती टीम ने कल्लेद के निकट वन क्षेत्र की घेराबंदी कर दी, जिसके बाद दोनों पक्षों में गोलीबारी शुरू हो गयी.” दरअसल कल्लेद की सीमा छत्तीसगढ़ से लगती है. अधिकारी ने बताया, “मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मारे गए हैं और घटनास्थल से कुछ हथियार भी बरामद किये गये हैं. नक्सलियों के शव जंगल से लाए जा रहे हैं.”

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा बल घने जंगल में नक्सलियों तक पहुंचने और सात को मार गिराने में कामयाब रहे. मारे गए नक्सलियों की अधिक जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है क्योंकि सुरक्षा बलों ने सिरोंचा उप जिला क्षेत्र के जंगलों में छिपे अन्य नक्सलियों को खोजने के लिए अभियान शुरू किया है. 

जबरन धर्म परिवर्तन करवाने वाले ईसाई प्रचारक गिरफ्तार

पुलिस की परेड रिहर्सल से आम जनता की बड़ी दिक्कत

पीपा पुल पर चलेंगी छोटी गाड़ियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -