महाराष्ट्र: मुस्लिम का भेष बनाकर पुलिस कमिश्नर ने लिया थानों का जायजा
महाराष्ट्र: मुस्लिम का भेष बनाकर पुलिस कमिश्नर ने लिया थानों का जायजा
Share:

मुंबई: इस समय पूरा देश कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ रहा है. इस बीच पुलिसकर्मियों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है. आप सभी जानते ही होंगे कि कोरोना का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में दिख रहा है. यहाँ बुरे हालात हैं और इस बीच पुलिस जनता के साथ कैसा व्यवहार कर रही है यह जानने के लिए पुने के पिंपरी चिचवाड़ के कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने अनोखा तरीका अपनाया. जी दरअसल उन्होंने मुस्लिम का भेष अपनाया और तीन अलग-अलग थानें जा पहुंचे. केवल कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ही नहीं बल्कि उनके साथ उनकी पत्नी का किरदार एसपी प्रेरणा कट्टे ने निभाया.

इस दौरान कमिश्नर ने मुस्लिम व्यक्ति का रूप अपनाने के लिए चेहरे पर नकली दाढ़ी लगाई, सिर पर बिग लगाई और साथ ही सिर पर टोपी भी पहनी. वह इस दौरान जींस-कुर्ता पहनकर तीन अलग-अलग थानों में गए. उसके बाद पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने दो थानों में एक ही स्टोरी सुनाई. जी दरअसल उन्होंने थाने में जाकर कहा- ''साहब हम अपनी बेगम के साथा खाना खाने जा रहे थे तभी रास्ते में कुछ बदमाश मिले जिन्होंने बेगम के साथ छेड़खानी और बदसलूकी की.'' इसी के साथ उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि, ''बदमाश हमारे कीमती चीजे लेकर भाग गए. हमारी शिकायत दर्ज कीजिए और बदमाशों को तुरंत गिरफ्तार करिए.''

इस दौरान कमिश्नर अपनी बातों में ऊर्दू के शब्दों का इस्तेमाल भी करते रहे ताकि किसी को शक न हो. बाद में कमिश्नर ने बताया कि हिंजवडी और वाकड़ दोनों ही पुलिस थानों से हमें काफी अच्छा रिस्पांस मिला. उन्होंने बताया कि वहां शिकायत सुनने के बाद पुलिसकर्मी हमारे साथ घटना स्थल तक गए और जानकारी ली. इसके आलावा उन्होंने बताया कि जब वे घटना की एफआईआर दर्ज करने जा रहे थे तभी उन्होंने पुलिस कर्मियों को अपनी सच्चाई बता दी और अच्छे रिस्पांस के लिए उन्हें बंधाई दी. वहीँ तीसरे थाने पिंपरी में एसपी प्रेरणा कट्टे पहुंची लेकिन वहां से अच्छा रिस्पांस नहीं मिला. एसपी प्रेरणा कट्टे ने बताया कि गलत व्यवहार के लिए उन्होंने पुलिसकर्मियों को फटकार भी लगाई.

महाराष्ट्र: घट रहे हैं नए मामले लेकिन मौत के आंकड़े फिर 800 के पार

युवती को शादी की बातचीत करने के लिए बुलाकर 4 दिन तक किया दुष्कर्म

यहां पर कार्यस्थल में प्रवेश के लिए अनिवार्य होगा कोरोना टीका लगवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -