सरकार का बड़ा तोहफा, इस राज्य में 5 रुपये घटे पेट्रोल के दाम
सरकार का बड़ा तोहफा, इस राज्य में 5 रुपये घटे पेट्रोल के दाम
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है। इसमें पेट्रोल के दामों में 5 रुपये एवं डीजल के दामों में 3 रुपये की कटौती की गई है, जिससे आम लोगों को लाभ होगा। यह फैसला महाराष्ट्र की मंत्रिमंडल में लिया गया है। महाराष्ट्र की नई सरकार ने एक और बड़ा निर्णय लिया है। कहा गया है कि वर्ष 1975 में लगे आपातकाल के चलते जिन व्यक्तियों को जेल में बंद किया गया था, ऐसे लोगों को प्रदेश में पेंशन दी जाएगी। महाराष्ट्र में ऐसे 3600 लोग उपस्थित हैं। उपमुख्यमंत्री के पिता भी दो साल और दो महीने के लिए उस समय जेल में रहे थे।

वही बात यदि पेट्रोल-डीजल की करें तो एकनाथ शिंदे सरकार ने पहले ही दाम घटाने का इशारा दे दिया था। इसपर अब मंत्रिमंडल की बैठक में मुहर लग गई। बता दें कि फिलहाल मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपये लीटर हैं। यह अब 106.35 रुपये हो जाएंगे। इसी प्रकार डीजल फिलहाल मुंबई में 97.28 रुपये लीटर है। अब यह 94.28 रुपये लीटर मिलेगा।

केंद्र सरकार ने लगभग 1.5 महीने पहले पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कटौती की थी। केंद्र ने पेट्रोल एवं डीजल से क्रमश: 8 रुपये एवं 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। तत्पश्चात, महाराष्ट्र सरकार ने भी प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने का फैसला किया था। तब महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर क्रमश: 2.08 रुपये और 1.44 रुपये प्रति लीटर वैट कम कर दिया था। अब फिर से लोगों को बड़ी राहत दी गई है।

बढ़ रही है महंगाई , खुदरा बाजार में मुद्रफीति फिर बढ़ी

हेलीकाप्टर से हो रही कांवड़ यात्रा की निगरानी, पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट

अब मोहम्मद जुबैर को हाथरस कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -