महाराष्ट्र: बिना मास्क के बेधड़क घूम रहे हैं लोग, नहीं है कोरोना संक्रमण का डर

Feb 22 2021 10:51 AM
महाराष्ट्र: बिना मास्क के बेधड़क घूम रहे हैं लोग, नहीं है कोरोना संक्रमण का डर

नागपुर: महाराष्ट्र में कोरोना के नए मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती चली जा रही है। बीते रविवार को भी मरीजों के बढ़ने का सिलसिला जारी रहा। बीते रविवार को महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों को माना जाए तो राज्य में पिछले 24 घंटे में 6,971 नए केस सामने आए, इस दौरान 35 मरीजों की मौत हुई हैं। वैसे इस तरह से बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए भी महाराष्ट्र के लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं। लोगों के ढील देने के कारण ही कोरोना के एक्टिव मरीजों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है।

इस समय मुंबई सहित पूरे राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते हुए नजर आ रही है। इस संख्या को नियंत्रित करने के लिए बीएमसी ने अपनी कार्रवाई और तेज कर दी है और कड़े नियम भी लागू कर दिए हैं। इन सभी के बाद भी लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। यहाँ सोशल डिस्टेंसिंग का भी बिलकुल पालन नहीं किया जा रहा है। इस समय नागपुर से जो तस्वीरें सामने आई हैं वह देखकर डर बढ़ रहा है। आप देख सकते हैं कोरोना के खतरे के बीच यहां भीड़-भाड़ से लोग किसी तरह का परहेज नहीं कर रहे हैं।

नागपुर के सिताबुल्दी की तस्वीरें इस समय तेजी से वायरल हो रहीं हैं। आप देख सकते हैं इन तस्वीरों में सड़क पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते नहीं नजर आ रहे हैं। बीते रविवार को ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था, 'अगर कोरोना महामारी की स्थिति बिगड़ती है, तो हमें लॉकडाउन लगाना होगा। जो लोग लॉकडाउन चाहते हैं वे बिना मास्क के घूम सकते हैं जबकि जो नहीं चाहते हैं उन्हें मास्क पहनना चाहिए और सभी नियमों का पालन करना चाहिए।' अब यह देखना होगा कि आने वाले दिनों में स्थिति कैसी रहती है।

श्रीनगर रेलवे स्टेशन के पास IED मिलने से हड़कंप, 11 माह बाद आज से शुरू हो रही ट्रेन सेवा

महाराष्ट्र: एक पॉश होटल के 21 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, किया गया सील

महाराष्ट्र में सामने आए 6971 नए कोरोना केस, 35 मरीजों की हुई मौत