शाप से मुक्ति दिलाने के नाम पर ट्रांसजेंडर्स ने महिला से मांगे गहने, फिर जो हुआ वो हैरान कर देगा...

Jun 25 2019 03:12 PM
शाप से मुक्ति दिलाने के नाम पर ट्रांसजेंडर्स ने महिला से मांगे गहने, फिर जो हुआ वो हैरान कर देगा...

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में दो ट्रांसजेंडरों के विरुद्ध महिला से धोखाधड़ी कर उनसे 1.66 लाख रुपए के गहने लूटने का केस दर्ज किया गया है. पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि पीड़ितों में से एक द्वारा दाखिल शिकायत के मुताबिक दो साड़ी पहनी ट्रांसजेंडर 16 जून को वसई इलाके स्थित उनके घर पर आई और कहा कि उनके परिवार को ‘शाप’ मिला है और वे उसे दूर करने में उनकी सहायता कर सकते हैं.
 
हेमंत काटकर ने कहा है कि इसके बाद दोनों ने महिला से गहने लाने के लिए कहा कि जो उसे अनुष्ठान करने को चाहिए थे. हेमंत काटकर ने बताया है कि शिकायतकर्ता ने पुलिस को तहरीर में बताया कि वह शाप के नाम पर डर गई थी और उसे 87,500 रुपए के गहने ट्रांसजेंडर्स को दे दिए. इसके बाद आरोपियों ने महिला से पानी मांगा. पानी लेने जैसे ही महिला रसोईघर के भीतर गई तो दोनों गहने लेकर फरार हो गईं.

उन्होंने बताया है कि वसई की ही 30 साल एक महिला ने भी इसी किस्म की शिकायत दर्ज कराई है कि दो ट्रांसजेंडर्स उससे 79,000 रुपए के गहने लेकर फरार हो गई हैं. अधिकारी ने बताया है कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत उनके विरुद्ध मामला दर्ज कर उनकी तलाश आरंभ कर दी है. दोनों ट्रांसजेंडरों की पहचान भी अभी तक नहीं हो पाई है. जिला पुलिस ने लोगों से ऐसी घटनाओं को लेकर सतर्क रहने और ऐसे किसी भी शख्स के झांसे में ना आने की अपील की है.

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत