महाराष्ट्र में आया भूकंप, दो वर्षीय मासूम की मौत, घरों की दीवारें भी गिरीं
महाराष्ट्र में आया भूकंप, दो वर्षीय मासूम की मौत, घरों की दीवारें भी गिरीं
Share:

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को भूकंप के तीन झटके आए हैं और इस दौरान दो साल की बच्ची की गिरने से मृत्यु हो गई है। एक अधिकारी ने कहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर तीन से 4.1 बीच बताया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि दहानु तहसील के धुंधालवाडी में दो वर्षीय मासूम वैभवी रमेश भुयाल के गिरने से उसके सिर में गंभीर चोट लगी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया है कि दीवार गिरने की भी खबरें हैं।

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

जानकारी के मोदी, 1 फरवरी पालघर जिले के कई जगहों पर भूकंप के झटके दर्ज किए गए। पहला झटका दोपहर 2.06 बजे रिएक्टर स्केल पर 4.1 तीव्रता से आया, जबकि दूसरा झटका 3.53 बजे 3.6 तीव्रता से आया, वहीं लोगों ने तीसरा झटका 4.57 बजे 3.5 की तीव्रता के बीच दर्ज किया गया। भूकंप के झटके को देखते हुए प्रशासन को सतर्क किया गया है। एनडीआरएफ की एक टीम भी बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है। जानकारी के अनुसार, लोग अपना अपना घर खाली करना शुरू कर दिए हैं। 

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

आपको बता दें कि इस इलाके में करीब तीन महीने में 15 भूकंप के झटके दर्ज किए जा चुके है। जो रिएक्ट स्केल पर दर्ज किए गए है। जबकि गांव वालों का कहना है कि गत तीन महीने में अभी तक हम लोगों को 50 भूकंप के झटके झेले हैं, जो रिएक्ट स्केल पर दर्ज नहीं हुए हैं। जानकारों की मानें तो दो रिएक्ट स्केल के कम के भूकंप रिएक्ट स्केल पर दर्ज नहीं हो पाते हैं, उन्हें मामूली झटका माना जाता है।

खबरें और भी:-

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

10वीं पास के लिए नौकरी, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 107 पद है खाली

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -