प्राणवायु की मारामारी के बीच नासिक के अस्पताल में लीक हुई ऑक्सीजन टैंक, दांव पर लगी 171 मरीज की जान
प्राणवायु की मारामारी के बीच नासिक के अस्पताल में लीक हुई ऑक्सीजन टैंक, दांव पर लगी 171 मरीज की जान
Share:

नासिक: कोरोना महामारी ने हर तरफ हाहाकार मचा रखा है वही देश में एक ओर ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिल रही है, दूसरी तरफ महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ी दुर्घटना हो गई। बुधवार को यहां जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन टैंक लीक कर गया, जिसके पश्चात् हंगामा मच गया। जिस समय ये हादसा हुआ, तब हॉस्पिटल में 171 मरीज थे।

ऑक्सीजन लीक होने की घटना के पश्चात् हॉस्पिटल में एडमिट मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा रहा है। स्थिति को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि लीकेज को नियंत्रित कर लिया गया है, किसी की भी मौत नहीं हुई है। आपको बता दें कि देश में इस समय मेडिकल ऑक्सीजन की भारी मारामारी चल रही है। अचानक कोरोना के मामलों में वृद्धि होने के कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है। कई प्रदेशों में ऑक्सीजन बहुत कठिनाई से मिल रहा है, जिनमें महाराष्ट्र का नाम भी सम्मिलित है।

वही भारत सरकार की ओर से राज्य सरकारों को विश्वास दिया गया है कि हर किसी को शीघ्र से शीघ्र ऑक्सीजन प्रदान कराई जाएगी। महाराष्ट्र से पिछले दिन ही विशाखापट्टनम के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना की गई थी। भारतीय रेलवे द्वारा ये स्पेशल ट्रेन चलाई गई है, जो विशाखापट्टनम से ऑक्सीजन लाने का काम करेगी। साथ ही ऑक्सीजन की किल्लत केवल महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात सहित कई प्रदेशों में देखने को मिल रही है। दिल्ली के कुछ अस्पतालों में तो चंद घंटों का ऑक्सीजन शेष है।

सिक्किम में 30 अप्रैल तक के लिए बंद हुए स्कूल, 50 फीसद कार्यबल के साथ खुलेंगे सरकारी दफ्तर

रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कालाबाज़ारी पर सख्त हुई योगी सरकार, अब NSA के तहत होगी कार्रवाई

कोरोना पर जीत बताकर पीएम मोदी ने देश को दिया धोखा, प्रशांत किशोर का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -