महाराष्ट्र: अब इन दो जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू, जानें क्या खुला और क्या रहेगा बंद

मुंबई: इस समय महाराष्ट्र में कोरोना का कहर तेज हो चला है। इस बीच कई बड़े-बड़े फैसले भी लिए जा रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने नाईट कर्फ्यू का दायरा थोड़ा और अधिक कर दिया है। जी दरअसल मुंबई के पास कल्याण डोम्बिवली और नंदूरबार जिले में नाइट कर्फ्यू की घोषणा हो चुकी है। हाल ही में सरकार ने एक आदेश जारी किया है इस आदेश के अनुसार, शिवरात्रि के मौके पर कल्याण डोम्बिवली के शिव मंदिर भक्तों के लिए बंद रखे जाएंगे।

इसी के साथ ही दुकानें भी सुबह 7 से शाम 7 तक ही खुली रहने के बारे में कहा गया है। इसके अलावा आने वाले शनिवार और रविवार को P1-P2 के अनुसार दुकानें खुलने वाली हैं। इसका मतलब है एक दिन सड़क के एक तरफ की दुकानें और दूसरे दिन सड़क के दूसरी तरफ की दुकानें खुली रहेंगी। इसी के साथ, शादी समारोहों को भी सुबह सात से रात नौ बजे तक समाप्त करने के बारे में आदेश जारी किये जा चुके हैं। कहा जा रहा है इस दौरान मेडिकल स्टोर्स और अन्य जरूरी सेवाओं को छूट रहेंगी।

वहीँ नंदूरबार जिले में भी शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। यहाँ मेडिकल सेवा, दूध सप्लाई और समाचार पत्रों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। इसके अलावा दुकानों, पेट्रोल पंप मालिकों, कर्मचारियों और फेरीवालों को 15 दिनों में रवानी जरूरी होगी। वहीँ जिम, व्यायामशाला, सिनेमाघर, ऑडिटोरियम , स्विमिंग पुल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

मनसुख मामले में बोले उद्धव ठाकरे- 'पहले जांच होने दीजिये'

पैर में चोट लगने को ममता बनर्जी ने बताई साजिश, कैलाश विजयवर्गीय बोले- 'नाटक कर रही हैं'

महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने पर उद्धव ठाकरे सरकार ने कही यह बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -