महाराष्ट्र में वर्क फ्रॉम होम करेंगे पुलिसकर्मी!

Feb 25 2021 09:42 AM
महाराष्ट्र में वर्क फ्रॉम होम करेंगे पुलिसकर्मी!

मुंबई: कोरोना का कहर एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में इन बढ़ते मामलों को देखते हुए अब केंद्र सरकार के साथ-साथ कई राज्य सरकारें में भी अलर्ट हो चुकीं हैं। इस समय सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। ऐसे में राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार अब पुलिसकर्मियों के लिए भी वर्क फ्रॉम होम शुरू करने की तैयारी में है। आप सभी को बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस के अपर पुलिस महासंचालक संजीव कुमार सिंघल ने बीते बुधवार को इस बारे में एक आदेश जारी किया है। जी दरअसल महाराष्ट्र पुलिस विभाग के आदेश में यह कहा गया है कि, पुलिस ऑफिस में काम करने वाले ग्रुप C और B श्रेणी के कर्मचारियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत तय कर दी गई है।

इसमें से आधे लोग यानी 25% स्टाफ सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए बुलाया जाएगा और बाकी बचा हुआ स्टाफ सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बुलाया जाएगा। इसी के साथ जिन पुलिसवालों को ड्यूटी पर बुलाना है उसका फैसला पुलिस स्टेशन के प्रभारी के हाथ में दिया गया है। बात करें बाकी के कर्मचारियों की तो उन्हें वर्क फ्रॉम होम करना होगा। केवल यही नहीं बल्कि मंत्रालय में भी बड़ी संख्या में अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्ट में काम कराने के बारे में कहा गया है।

अब अधिकारियों को भी वर्क फ्रॉम होम करना होगा। यह फैसला उद्धव ठाकरे सरकार ने लिया है। कहा जा रहा है, 'इस मामले में सीएम उद्धव ठाकरे और बड़े अफसरों के बीच बीते बुधवार को मीटिंग हो चुकी है।' वैसे आप जानते ही होंगे बीते दो दिन में मंत्रालय के करीब 75 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। ऐसे में यह फैसला लेना जरुरी था।

MP के 12 जिलों में हुआ कोरोना अलर्ट, आने जाने वालों की होगी जांच

महाराष्ट्र में नहीं दी जाएगी पतंजलि की कोरोनिल दवा की बिक्री को अनुमति

भारत-चीन विवाद पर बोले सेनाध्यक्ष नरवणे, कहा- सेनाओं का पीछे हटना दोनों के लिए लाभकारी