62 साल के बेटे को 80 वर्षीय पिता ने 'वृद्धाश्रम' में छोड़ा, हैरान कर देगी 'प्रताड़ना' की ये दास्ताँ
62 साल के बेटे को 80 वर्षीय पिता ने 'वृद्धाश्रम' में छोड़ा, हैरान कर देगी 'प्रताड़ना' की ये दास्ताँ
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक वृद्धाश्रम में एक अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली है। यहां के एक 62 वर्षीय बुजुर्ग को छोड़ने के लिए उसके 80 वर्षीय पिता वृद्धाश्रम आए थे। एक बुजुर्ग द्वारा दूसरे वृद्ध को इस प्रकार वृद्धाश्रम छोड़े जाने के भावुक पलों के गवाह बने लोगों ने जब इसकी वजह पूछी, तो पारिवारिक अंतर्कलह मुख्य वजह बनकर सामने आई। वृद्ध बेटे को छोड़ने आए वृद्ध माता-पिता की आंखों से आंसुओं की धारा थमने का नाम नहीं ले रही थी। उन्होंने बताया कि बेटे को उसकी पत्नी बहुत परेशान करती है, कई बार वह उसे पीट भी चुकी है। 

माता-पिता ने बताया कि बीते दिनों 62 वर्षीय शख्स के साथ हुई मारपीट के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद बुजुर्ग माता पिता ने बेटे को वृद्धाश्रम रखने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि बेटे को यहां छोड़ने का दुख है, किन्तु इस बात की खुशी है कि उसकी देखभाल अच्छे से हो सकेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वृद्ध दंपति ने बताया कि शादी के बाद से उसकी पत्नी बेटे को प्रताड़ित किया करती थी। बहू ने शादी के बाद सास-ससुर के साथ रहने से मना कर दिया था। वह कहते हैं कि बेटे-बहू की गृहस्थी में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसलिए हमने भी अलग होने का फैसला उचित समझा, इसके लिए बेटा राजी नहीं था, किन्तु किसी तरह समझा बुझाकर राजी किया। वह बताते हैं कि बहू का वर्ताव दिन ब दिन उग्र होता चला गया। यदि बेटा किसी दिन अपने मां-बाप से मिलने उनके घर चला जाता, तो बहू घर को सिर पर उठा लेती थी। कई बार तो बहुत इस बात के लिए उसे (बेटे को) मारा भी। लोक-लाज के डर से बुजुर्ग बेटा इस व्यवहार को बर्दाश्त करता रहा, किन्तु समय के साथ बहू के तेवर और ख़राब होते गए। वृद्ध माता-पिता ने बताया कि बेटे का बेटा, यानी पोता भी अपने पिता पर हाथ उठा चुका है।

बेटे के साथ हो रही इस प्रताड़ना की जानकारी वृद्ध दंपति को भी थी, वह अपने बेटे को अपने साथ रखना चाहते थे, मगर बहू इसके लिए राजी नहीं थी। वह बताते हैं कि कई बार इसकी कोशिश भी की, किन्तु बहू घर पहुंचकर बवाल करती थी और पड़ोसियों को भी भड़काती थी। 62 साल के बुजुर्ग सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त हैं, उनके पास इतनी पेंशन आती है कि अपना जीवन यापन आराम से कर सकते हैं। बुजुर्ग के पिता का आरोप है कि इसी पेंशन की वजह से बहू पति के साथ रहती थी, वह पूरी पेंशन ले लेती हैं। वह बताते हैं कि जब बेटे की स्थिति देखकर उसे वृद्धाश्रम छोड़ने का फैसला लिया, तो बहू तैयार नहीं थी, मगर जबरदस्ती वह अपने बेटे को लेकर वहां से निकले और वृद्धाश्रम पहुंचाया।

एलआईसी क्रेडिट कार्ड सेवाएं और आईडीबीआई बैंक ने एक्लैट किया लॉन्च

इस बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मिलने जा रहा है ये बड़ा फायदा

लूटी गई कलाकृतियों की बरामदगी के बाद फिर से खुलेगा इराक में राष्ट्रीय संग्रहालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -