महाराष्ट्र: हनुमान मंदिर में घुसी मुस्लिम भीड़, जलती होलिका में पानी डाला, लातें मारी
महाराष्ट्र: हनुमान मंदिर में घुसी मुस्लिम भीड़, जलती होलिका में पानी डाला, लातें मारी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के अकोला जिले में एक मंदिर में मुस्लिम भीड़ द्वारा होलिका दहन में बाधा डालने का मामला सामने आया है। करीब 200-300 की तादाद में आई मुस्लिम भीड़ ने होलिका दहन के दौरान उस पर न केवल पानी उड़ेल दिया, बल्कि लात से मार-मार कर आग को बुझा दिया। सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसके बाद हिन्दुओं ने आक्रोश जताते हुए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार से कार्रवाई करने की माँग की है।

यह घटना अकोला के पोला चौक स्थित हनुमान मंदिर की है। यह मंदिर मुस्लिमों बहुल इलाके में स्थित है। आरोप है कि जब हिन्दू समुदाय के लोग होलिका दहन के कार्यक्रम में लगे हुए थे, तभी मुस्लिम भीड़ वहाँ आ गई और दोनों में विवाद होने लगा। इसके बाद मुस्लिम भीड़ ने होलिका की आग को बुझा दिया। लात मार कर उसका अपमान किया और कुछ हिन्दुओं के साथ मारपीट भी की।

बता दें कि इस मंदिर को ‘उदासी मठ’ के नाम से भी जाना जाता है, जो काफी प्राचीन है। महाराष्ट्र भाजपा सोशल मीडिया के सदस्य स्वानंद कोंडोलिकार ने बताया कि मंदिर मुस्लिम बहुल क्षेत्र में मौजूद है। उन्होंने बताया है कि इस मंदिर को पिछले कई वर्षों से नज़रअंदाज़ किया जाता रहा है। ऐसे में बीते कुछ महीनों से कुछ हिन्दू युवकों ने यहाँ शनिवार के शनिवार नियमित रूप से हनुमान चालीसा और आरती की शुरुआत की है।

 

देश में टीकाकरण ने पकड़ी रफ़्तार, अब तक इतने करोड़ लोगों को लग चुकी वैक्सीन

क्रूड आयल में आई तेजी, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर क्या पड़ा असर ?

मौसम अपडेट: दिल्ली में तेज हवाओं की संभावना, औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक इतना हुआ दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -