महाराष्ट्र MLC चुनाव: सीएम ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना पक्का, कांग्रेस ने पीछे हटाया कदम

मुंबई: महाराष्ट्र में 21 मई को होने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद (MLC) चुनाव  में सीएम उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना पक्का है. कांग्रेस केवल एक प्रत्याशी उतारने पर राजी हो गई है. अब सीएम ठाकरे बगैर चुनाव के ही एमएलसी बन सकेंगे. कांग्रेस अपने दूसरे प्रत्याशी राजकिशोर मोदी का नाम वापस लेगी. 

दरअसल, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने शनिवार को MLC चुनाव में दूसरा उम्मीदवार उतारने का ऐलान करके सीएम उद्धव ठाकरे का सिरदर्द बढ़ा दिया था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि, "कांग्रेस पार्टी MLC में दो सीटों के लिए मर रही है और मुझे राजेश राठौर और राजकिशोर उर्फ ​​पापा मोदी की उम्मीदवारी का ऐलान करने में खुशी हो रही है. आप दोनों को बधाई और शुभकामनाएं!" 

बता दें कि विपक्षी दल भाजपा ने शुक्रवार को अपने चार प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी. ठाकरे राज्य विधायिका के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. शिवसेना ने ठाकरे के अतिरिक्त विधान परिषद की मौजूदा उपाध्यक्ष नीलम गोरे को उम्मीदवार बनाया है. एनसीपी की तरफ से शशिकांत शिंदे और अमोल मितकारी प्रत्याशी हैं. भाजपा की तरफ से रंजीत सिंह मोहिते पाटिल, गोपीचंद पडलकर, प्रवीण दटके और अजित गोपछाड़े प्रत्याशी बनाए गए हैं. 

रेस्टोरेंट और होटल की सरकार से मांग, शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दें

बिल्कुल मत चूकिए सोने को सस्ते में खरीदने का मौका, कल मिलेगा अवसर

क्या वाकई SBI चला रहा इमरजेंसी लोन स्कीम ? जानें सच

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -