इस कारण महाराष्ट्र के मंत्री ने दिया इस्तीफा

Jan 08 2019 09:18 AM
इस कारण महाराष्ट्र के मंत्री ने दिया इस्तीफा

मुंबई : प्रदेश के जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. दीपक सावंत ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। अपनी पार्टी शिवसेना द्वारा विधानपरिषद के लिए नामित नहीं किए जाने पर सावंत ने यह कदम उठाया है। विधानपरिषद के सदस्य के रूप में सावंत का कार्यकाल पिछले साल जुलाई में खत्म हुआ था लेकिन वह इस आस में वह मंत्री बने रहे कि पार्टी फिर से उन्हें विधान परिषद में भेजेगी।

अवैध खनन मामला: बुरे फंसे अखिलेश यादव, सीबीआई ने किया बड़ा खुलासा

इस कारण दिया था इस्तीफा 

प्राप्त जानकारी अनुसार बताया जा रहा है कि शिवसेना नेतृत्व ने सावंत को विधान परिषद में एक बार फिर भेजने से इनकार कर दिया। दरअसल पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने उन पर अक्षमता का आरोप लगाया था। जानकारी के मुताबिक सावंत ने मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के आखिरी दिन इस्तीफा दिया था । स्वास्थ्य विभाग का प्रभार वरिष्ठ शिवसेना मंत्री एकनाथ शिंदे को सौंपा गया है।

ट्रंप ने रखा प्रस्ताव, मैक्सिको सीमा पर कंक्रीट की जगह बनायें स्टील की दीवार

जानकारी के लिए बता दें नियमों के अनुसार कोई व्यक्ति महज छह महीने तक ही विधानमंडल के किसी भी सदन का सदस्य रहे बगैर मंत्री रह सकता है। छह महीने पूरा होने से पहले उसे विधानसभा या विधानपरिषद का सदस्य बनना होगा, अन्यथा इस्तीफा देना पड़ेगा। बता दें विधानपरिषद के सदस्य के रूप में सावंत का कार्यकाल पिछले साल जुलाई में खत्म हुआ था 

भाजपा में शामिल हो सकते हैं अल्पेश ठाकोर!

मोदी सरकार से कांग्रेस का सवाल, आरक्षण तो दे दिया अब नौकरी कब देगी मोदी सरकार?

शाह ने दिया विवादित बयान, कहा- दुनियाभर से भीख मांगेंगे हमारे पीएम इमरान खान