भिवंडी के एक गोदाम में लगी भीषण आग, अग्निशमन अभियान जारी
भिवंडी के एक गोदाम में लगी भीषण आग, अग्निशमन अभियान जारी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के भिवंडी में MIDC क्षेत्र में एक गोदाम में आज यानी गुरूवार को सुबह भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है इस आग के बारे में सुचना मिलने के बाद तुरंत दमकल वाहन मौके पर आ चुके हैं, अब इस समय अग्निशमन अभियान जारी है। बताया जा रहा है यह आग भिवंडी तालुका के सरवली एमआईडीसी क्षेत्र में लगी है। खबरों के मुताबिक यहाँ अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। ऐसी खबरें हैं कि जिस समय आग लगी उस समय 30 से 40 श्रमिक गोदाम के अंदर मौजूद थे, हालांकि आग की सूचना मिलने के बाद ही श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया था।

खबरों के अनुसार गोदाम में कच्चे कपड़े, तैयार कपड़े और यार्न का बड़ा स्टॉक भी था लेकिन आग लगने से सब जल गया और करोड़ों रुपये के नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। इस समय दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे हुए हैं। बीते 25 जनवरी 2021 को भिवंडी के चाविंद्रा-रामनगर स्थित मनपा के डंपिंग ग्राउंड में आग लग गई थी जिससे कचरा डिपो में लगाई गई लाखों रुपये कीमत की बायोमायनिंग मशीन क्षतिग्रस्‍त हो गई थी।

यह आग भी सुबह के समय लगी थी। इस आग के बारे में सूचना मिलते ही दमकल वाहन एक घंटे की देरी से घटनास्‍थल पर पहुंचे जिससे बायोमायनिंग मशीन पूरी तरह से खाक हो गई। उस दौरान कचरे में आग लगने के कारण उसका दूषित धुंआ बड़ी तेजी से आसपास की बस्तियों में चला गया और देखते ही देखते सभी निवासियों को सांस लेने में भी दिक्‍कत होने लगी। वैसे आप सभी को पता ही होगा इससे पहले अप्रैल 2020 में महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। उस दौरान यह कहा गया था कि ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण ही लगी होगी।

आज है पूर्णिमा तिथि, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

वीएम सिंह पर टिकैत का प्रहार, कहा- उन्हें संपत्ति सीज़ होने का डर, इसलिए छोड़ा आंदोलन

आज इन राशिवालों को मिल सकती है अच्छी खबर, इनके साथ हो सकती है दुर्घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -